Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

कवि एवं शायर के जन्मदिन के अवसर पर नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख ने रचनाकारों को फूल मालाओं से स्वागत कर किया पुरस्कृत

कवि एवं शायर के जन्मदिन के अवसर पर नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख ने रचनाकारों को फूल मालाओं से स्वागत कर किया पुरस्कृत

बहुत हो चुके हिंदू ,मुस्लिम खुद को अब इंसान बना लो-कवि शिवशरण बन्धु हथगामी

खागा (फतेहपुर)जाने माने वरिष्ठ कवि एवं शायर शिवचरण बंधु हथगामी के जन्मदिन के अवसर पर कवि सम्मेलन एवं मुशायरे का आयोजन सुल्तानपुर घोष टावर के समीप क्षेत्र पंचायत सदस्य गुलाम नबी के नेतृत्व में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ऐरायां ब्लाक के नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख अनुज प्रताप सिंह रहे। और रचनाकारों को फूल मालाओं से स्वागत कर उन्हें पुरस्कृत किया गया।
जाने-माने वरिष्ठ कवि एवं शायर शिवशरण बन्धु हथगाम के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित सद्भाव, भाईचारे एवं देशभक्ति से ओतप्रोत कवि सम्मेलन एवं मुशायरे में भाग लेते हुए खागा तहसील क्षेत्र के विकास खंड ऐरायां के नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख अनुज प्रताप सिंह ने कहा कि रचनाकार समाज के मार्गदर्शक है। और इन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजक क्षेत्र पंचायत सदस्य गुलाम नबी की सराहना करते हुए रचनाकारों को पुरस्कृत किया।वही जाने माने वरिष्ठ कवि एवं शायर शिवशरण बन्धु हथगामी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए अपनी रचना के माध्यम से कहा कि जीवन को आसान बना लो, दुश्मन को मेहमान बना लो, बहुत कर चुके हिंदू, मुस्लिम, खुद को इंसान बना लो। और इन्होंने युवा रचनाकारों का प्रतिनिधित्व करते हुए पढ़ा-बोझ शोलों का उठाओगे तो जल जाओगे ,आग होठों से लगाओ गे तो जल जाओगे, यह पतिंगों जरा औकात में रहो वरना ,आंख सूरज से मिलाओगे तो जल जाओगे।वही रचना पाठ करते हुए अनुज साहू शम्य ने पढ़ा- दिल से दरिया में मोहब्बत की रवानी रखना ,हां जरूरी है यहां आंख में पानी रखना ।अपनी पहचान बताने की जरूरत क्या है ,घर में बस अपने बुजुर्गों की निशानी रखना।वही युवा रचनाकार नीलेश मौर्या ने सुनाया- हमारे देश के हिंदू मुसलमां एक हो जाएं, कसम से ये तिरंगा कभी झुक नहीं सकता।वही अशफाक अहमद पप्पू शैदा मुआरवी ने सुनाया- शहीद है जो वतन के उन्हें सलाम मिरा, कोई ये कह दे जरा जाके अब पयाम मिरा, जो मुल्क के दुश्मन हैं मिटा क्यों नहीं देते, मिसाइल दे के गया है कि जब कलाम मिरा।
इस मौके पर गुलाम नबी, दिलशाद हुसैन, अकबर भाई, सौरभ अवस्थी ,आकिब जौहर, गोलू घोसी ,जुनैद हक, ऋषि गुप्ता जनसेवक, मोहम्मद शमीम, वसीम घोसी ,गोकुल कुमार, विनय शुक्ला, राहुल सिंह सहित अन्य युवा मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!