Breaking News उत्तर प्रदेश फतेहपुर

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क खाद्यान्न व बैग का हुआ वितरण

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क खाद्यान्न व बैग का हुआ वितरण

फतेहपुर। राज्यमंत्री भारत सरकार/ग्राम्य विकास उपभोक्ता फोरम एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, साध्वी निरंजन ज्योति जी ने विकास खंड अमौली, फतेहपुर के नन्दनी गेस्ट हाउस, पं0 विशम्भर नाथ इण्टर कालेज मकरंदपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय औरा निस्फी एवं गौरी-औरा के पंचायत भवन में लाभार्थियों को राशन व बैग वितरण किया ।
इस अवसर पर मा0 मंत्री जी ने कहा कि पं0 दीनदयाल उपाध्यक्ष जी का सपना था कि समाज के आखरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति को योजनाओ का लाभ मिले, यह कार्य भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने करके दिखाया है और पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के सपनो को साकार करके प्रधानमंत्री करीब कल्याण अन्न योजना, जैसी अनेक योजनाएं संचालित की है और आज समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्तियों को लाभ दिया जा रहा है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना(गोल्डेन कार्ड), प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना आदि योजनाओ का लाभ बिना भेदभाव के पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा रहा है । कोविड-19 महामारी के दौरान जन धन खातों में पात्र लाभार्थियों को धनराशि जीवनयापन करने के लिए स्थानांतरित की गयी । प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तहत गंभीर बीमारी से पीड़ित पात्र व्यक्तियों को रु0 पांच लाख तक का गोल्डेन कार्ड के माध्यम से चिन्हित अस्पतालों में निःशुल्क ईलाज करा रहे है । जिन लोगो का गोल्डेन कार्ड नही बना है वह जन सुविधा केन्द्र के माध्यम से ऑनलाइन कर बनवा ले । उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 व तीन तलाक को समाप्त होने पर मैं मा0 प्रधानमंत्री जी बधाई के पात्र हैं । केन्द्र में मंत्रिमंडल विस्तार में सभी वर्गों/समाज का ध्यान रखते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया । उन्होंने अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिए कि केन्द्र/प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाएं चल रही है उन्हें सेवाभाव के साथ लोगो तक पहुचाये । उन्होंने कहा कि पात्र लोगो को राशन ले जाने के लिए बैग मुहैया कराया जा रहा है, जिससे राशन आसानी से ले जा सके ।
इस मौके पर उपस्थित लोगों को प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम “मन की बात” को भी सुनाया गया ।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी बिन्दकी विजय शंकर तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी आर0 एस0 वर्मा एवं भाजपा के मण्डल अध्यक्ष व अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे ।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!