कासगंज

सामान्य पंचायत निर्वाचन के लिये समस्त आर0ओ0 द्वारा अधिसूचना जारी, नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू

कासगंज: राज्य निर्वाचन आयोग उ0प्र0 लखनऊ व जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा जारी अधिसूचना के पश्चातं, जनपद में तैनात समस्त आर0ओ0 द्वारा शनिवार 27 मार्च को अपने अपने क्षेत्रों में पंचायत निर्वाचन की अधिसूचना निर्गत कर दी गई है। इसके साथ ही नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई है। निर्वाचन की सार्वजनिक जानकारी हेतु ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत, तहसील कार्यालय और जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के सूचना पट्ट पर पंचायत निर्वाचन कार्यक्रम चस्पा करा दिया गया है।
ग्राम पंचायत के प्रधानों, सदस्यों एवं क्षेत्र पंचायत के सदस्यों के निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों को दाखिल करने, उनकी संवीक्षा करने, उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटन का कार्य सम्बन्धित विकास खण्ड मुख्यालय पर होगा।
सदस्य जिला पंचायत के नामांकन पत्रांे का विक्रय, नामांकन पत्रों के दाखिल करने, उनकी संवीक्षा करने, उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटन का कार्य जिला मुख्यालय पर होगा। ग्राम पंचायत के प्रधानों, सदस्यों एवं क्षेत्र पंचायत के सदस्यों के मतों की गणना तथा परिणाम की घोषणा सम्बन्धित विकास खण्ड में निर्धारित मतगणना स्थल पर की जायेगी। जिला पंचायत के सदस्यों के मतों की गणना विकास खण्ड में निर्धारित मतगणना स्थल पर तथा परिणाम की घोषणा जिला पंचायत मुख्यालय पर की जायेगी। उक्त समय सारिणी के मध्य पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाशों पर भी सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेंगे और निर्धारित समय सारिणी के अनुसार कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!