फतेहपुर

तुलसी पूजा करके कार्तिक पूर्णिमा के दिन महिलाओं ने सौभाग्य प्राप्त किया

फतेहपुर कार्तिक पूर्णिमा के दिन ऐसे करें तुलसी की पूजा, पूरी होगी हर मनोकामना अगर किसी कारणवश आप कार्तिक महीने में तुलसी के सामने दीपक नहीं जला पाएं है, तो कार्तिक पूर्णिमा के दिन तुलसी पूजा करके आप सौभाग्य की प्राप्ति कर सकते हैं.

कार्तिक पूर्णिमा का दिन बहुत शुभ और पवित्र माना जाता है. वैसे तो तीज-त्यौहार से लेकर पूजा-पाठ तक, हर काम में तुलसी की पत्तियों के बगैर कुछ भी पूर्ण नहीं माना जाता है पर कार्तिक महीने में तुलसी का महत्व और भी बढ़ जाता है. कार्तिक माह में भगवान श्रीहरि की पूजा में तुलसी चढ़ाने का फल 10,000 गोदान के बराबर माना गया है. तुलसी नामाष्टक का पाठ करने और सुनने से लाभ दोगुना हो जाता है. पूरे कार्तिक महीने में तुलसी के सामने दीपक जलाकर उनकी पूजा की जाती है. अगर किसी कारणवश आप कार्तिक महीने में तुलसी के सामने दीपक नहीं जला पाएं है तो कार्तिक पूर्णिमा के दिन तुलसी पूजा करके आप सौभाग्य की प्राप्ति कर सकते हैं.

कार्तिक पूर्णिमा के दिन तुलसी पूजा

कार्तिक पूर्णिमा के दिन धन, समृद्धि और सौभाग्य के लिए तुलसी की विशेष पूजा करें. आज के दिन तुलसी पूजन करते हुए तुलसी के पौधे के नीचे दीपक अवश्य जलाएं. आज पूरे 31 दीपक जलाकर अपने घर और गृहस्थी के लिए सौभाग्य की कामना अवश्य करें. शाम के वक्त तुलसी के पास दीया जलाने से लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. तुलसी का पौधा परिवार को बुरी नजर से भी बचाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!