Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए एक भारत-श्रेष्ठ भारत के निर्माण में उनके विराट योगदान को याद किया गया

 

तिंदवारी (बांदा) 31 अक्टूबर 2023

तिंदवारी मंडल के बूथ नंबर 203, हनुमान नगर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मां भारती के अमर सपूत, आधुनिक भारत के शिल्पकार, राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार, किसान हित चिंतक, भारत के प्रथम गृह मंत्री, भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए एक भारत-श्रेष्ठ भारत के निर्माण में उनके विराट योगदान को याद किया।
तिंदवारी मंडल के बूथ नंबर 203, हनुमान नगर में भाजपा कार्यकर्ता ने सरदार पटेल की जयंती मनाई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भाजपा जिला मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी ने कहा कि भारत की एकता और समृद्धता सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन का एकमात्र ध्येय था। उन्होंने अपनी चट्टान जैसी दृढ़ इच्छाशक्ति,राजनीतिक विद्वता व कठोर परिश्रम से 550 से अधिक रियासतों में बँटे भारत को एक संगठित राष्ट्र बनाने का काम किया।सरदार साहब का राष्ट्र को समर्पित जीवन व देश के पहले गृह मंत्री के रूप में देश-निर्माण के कार्य हमें सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाते हुए कहा कि वल्लभ भाई झावेर भाई पटेल जो सरदार पटेल के नाम से लोकप्रिय थे एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे। उन्होंने भारत के पहले उप प्रधानमंत्री तथा भारत के पहले गृहमंत्री के रूप में कार्य किया। वह एक अधिवक्ता और राजनेता थे। भारतीय गणराज्य के संस्थापक पिता के रूप में उन्होंने स्वतंत्रता के लिए देश के संघर्ष में अग्रणी भूमिका निभाई और एक एकीकृत स्वतंत्र राष्ट्र में अपने एकीकरण का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन मंडल महामंत्री अनूप तिवारी द्वारा किया गया।
इस अवसर पर मंडल मंत्री अरुण सिंह पटेल, सेक्टर संयोजक अमित कुशवाहा, बूथ अध्यक्ष शिवम द्विवेदी, रामसहोदर द्विवेदी, मदन गिरी, मोहन विश्वकर्मा, प्रमोद धुरिया, सुमित वर्मा, राहुल सेंगर, गगन गुप्ता, छविलाल कुशवाहा, अर्पित परिहार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
रिपोर्ट – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!