कासगंज

संचारी रोगों के नियंत्रण एवं जनपद को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में करें सहयोग-जिलाधिकारी

संचारी रोगों के नियंत्रण एवं जनपद को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में करें सहयोग-जिलाधिकारी

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कहा कि संचारी रोगों के नियंत्रण तथा जनपद कासगंज को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में सभी सहयोग करें। जनपद के वातावरण को रोगमुक्त, स्वस्थ और प्रदूषण मुक्त रखने के लिये गंदगी न करें और न कहीं गंदगी होने दें। समस्त ईओ और खण्ड विकास अधिकारी नियमित रूप से भ्रमण कर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायें। जिससे कहीं गंदगी न हो और मच्छर न पैदा हों। वैक्टर जनित बीमारियों से बचाव के लिये सफाई व्यवस्था अत्यंत आवश्यक है।
यदि जनपद में कहीं कूड़े के ढेर, गंदगी है तो तुरंत क्लीन कासगंज एप के माध्यम से फोटो उपलब्ध करा दें। अधिकारियों द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर यथाशीघ्र सम्बन्धित कर्मियों के माध्यम से गंदगी हटवाकर सफाई करा दी जायेगी। क्लीन कासगंज एप एन0आई0सी0 कासगंज द्वारा बनाया गया है। जिला सूचना विज्ञान अधिकारी कासगंज मौ0 सिबतैन ने बताया कि स्वच्छ भारत अभिायान के सफल क्रियान्वयन के लिये जनपद के समस्त जागरूक नागरिको को इस अभियान से जोड़ने हेतु यह मोबाइल ऐप बनाया गया है। इस ऐप के द्वारा जनपद के शहर, कस्बे या ग्राम स्तर पर जमा गंदगी जिसे संबन्धित कर्मचारियों द्वारा साफ नही किया जा रहा है, की फोटो उस स्थान की लोकेशन सहित भेजी जा सकती है। इस ऐप को जनपद की वेवसाइट कासगंज डाॅट एनआईसी डाॅट इन के क्विक लिंक्स से डाउनलोड किया जा सकता है। नागरिक मात्र अपना मोबाइल नं0 लिखें, जिससे सम्बंधित अधिकारी/कर्मचारी सफाई व्यवस्था कराने हेतु शिकायत कर्ता से संपर्क कर सकेंगे।
जिलाधिकारी ने सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि क्लीन कासगंज एप को लिंक के माध्यम से डाउनलोड अवश्य कर लें और कासगंज को स्वच्छ और सुंदर बनाने में सहयोग प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!