Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

केन जल महाआरती कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन

 

बांदा, 12 सितंबर 2023

जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने जानकारी देते हुए अवगत कराया कि बांदा जनपद में कई वर्षो से निरंतर ही प्रत्येक मंगलवार को विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में केन जल महा आरती कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसकी कड़ी में इस मंगलवार को भी भारी संख्या में लोगो ने आरती में अपनी सहभागिता सुनिश्चित की।
आगे मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने बताया कि केन जल आरती का उद्देश्य हमारी भावना और आस्था से है और यह भावना प्रत्येक व्यक्ति के अंतर्मन में होना चाहिए तथा हर एक व्यक्ति को यह समझना चाहिए कि केन नदी सिर्फ एक नदी मात्र नही है बल्कि यह एक आस्था का प्रतीक भी है जिसे केन मां के रूप में प्रत्येक मंगलवार को पूजा जाता है और हम सब को ऐसे ही अपने जल से सिंचित करती रहे ऐसा आशीर्वाद मांगा जाता है।
समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने कहा कि यह आरती कार्यक्रम प्रत्येक मंगलवार को आयोजित किया जाता है और इसमें काफी मात्रा में लोग आकर जुड़ने का कार्य कर रहे है , अब ऐसा लग रहा है जैसे समाज में हम लोगो का संदेश धीरे – धीरे काफी प्रसारित हो रहा है तथा लोग इसे समझने लगे हैं। हालांकि जितनी ज्यादा संख्या इस मुहिम में जुड़ेगी उतना ही अच्छा रहेगा अतः सभी लोग ज्यादा से ज्यादा मात्रा में इस मुहिम में हमारा साथ दे और केन नदी को सुरक्षित एवं संरक्षित तथा स्वच्छ रखने हेतु संकल्पित हो। इस दौरान केन जल आरती कार्यक्रम में विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के पदाधिकारियों सहित तमाम भक्तजन लोग उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
रिपोर्ट – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!