Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

नरैनी के चौरसिया मैरिज हाल में बच्चों ने मनाया शिक्षक दिवस

 

बांदा, 05 सितंबर 2023

बाँदा- नरैनी के जवाहर नगर में उमेश तिवारी द्वारा चलाई जा रही आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों के लिए निःशुल्क कोचिंग के बच्चों ने चौरसिया मैरिज हाल में शिक्षक दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर उनके बारे में बताया गया और समाज में महिलाओं के लिए शिक्षा का दरवाजा खोलने वाली सावित्री बाई फुले को याद करके समाज को उनके द्वारा किये गए शिक्षा में योगदान के बारे में बताया गया। देखने आए दर्शक एवं अतिथि के रूप में पूर्व विधायक राजकरन कबीर, समाजसेवी शालिनी सिंह पटेल, राष्ट्रीय दिव्यांग पार्टी के बुंदेलखंड प्रभारी श्यामबाबू त्रिपाठी, बृजेश शर्मा, रिंकू गर्ग बच्चों की प्रस्तुति देखकर मन्त्रमुग्ध हो गए। उमेश तिवारी ने बताया “इन बच्चों के अंदर शिक्षा को लेकर उत्सुकता पैदा करना चाहता हूं। मैं डॉ० सर्वपल्ली राधा कृष्णन के विचारों से प्रेरित हूं उन्हीं का विचार है शिक्षक” वह नहीं होता , जो छात्र के दिमाग में तथ्यों को जबरन ठूंसे, बल्कि वास्तविक शिक्षक तो वह है, जो उसे आने वाले कल की चुनौतियों के लिए तैयार करे। मैं चाहता हूं की इन्हें सही दिशा में आगे बढ़ाऊं और ये सभी अपनी मंजिल को हासिल करें। समाजहित कार्यों में इनकी सहभागिता हो और ज्यादा से ज्यादा बच्चे पढ़े और पढ़ाई की तरफ उनकी रूचि बढे। ऐसा नहीं है की अनपढ़ व्यक्ति समाज हित नहीं कर सकता मगर एक शिक्षित व्यक्ति उसे ज्यादा अच्छी तरीके से कर सकता है।
चुंकि आज के समय में ज्यादातर बच्चों का सपना आईएएस या पीसीएस अधिकारी बनने का है तो मैंने सोचा जिन्होंने इस मुकाम को हासिल कर लिया है उन्हीं को बुलाया जाय इसलिए मैंने DPRO बाँदा, अपर पुलिस अधीक्षक, और SDM नरैनी, DSP नरैनी, SDO बाँदा BDO नरैनी अधिकारीयों को भी आमंत्रित किया परन्तु किसी कारण

वश नहीं आ पाए। परंतु मुख्य अतिथि शालिनी सिंह पटेल जनता दल यूनाइटेड प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा यूपी, पूर्व विधायक राज करन कबीर नरैनी बुंदेलखंड प्रभारी राष्ट्रीय दिव्यांग पार्टी श्यामबाबू ने बच्चों ने आज गुरु बनकर उन्हें अच्छी सीख दी और कहा की उमेश तिवारी द्वारा दिया जा रहा शिक्षा का योगदान अमूल्य है और सराहनीय है।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!