Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

भू माफियाओं के आतंक से किसान हुए परेशान, किसान बोले कार्यवाही न होने पर एसडीएम कार्यालय के बाहर ही दे देंगे अपनी जान

बांदा, 18 जुलाई 2023

यू०पी० के जनपद बांदा का अजब हाल है जहां एक ओर गरीब किसानो को सरकारी योजनाओं का लाभ देने की बात कही जाती है तो वहीं दूसरी तरफ किसानों की पीड़ा सुनने को भी कोई तैयार नहीं है। अब ऐसे में गरीब मजदूर किसान आस लगाए भी तो किससे लगाए। ऐसा ही एक मामला जनपद बांदा के बबेरू तहसील क्षेत्र अंतर्गत मर्का ग्रामपंचायत से आया है जहां पर जनता दल यूनाइटेड महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी पटेल के पहुंचते ही गरीबों का दर्द छलक उठा और अपने गमों को साझा किया।

आपको बता दे कि बांदा बबेरू तहसील के मर्का ग्राम पंचायत में शालिनी पटेल प्रदेश अध्यक्ष जनता दल यूनाइटेड महिला मोर्चा वा रविंद्र कुमार भारतीय प्रदेश अध्यक्ष श्रमिक प्रकोष्ठ जनता दल यूनाइटेड यूपी द्वारा मर्का गांव पहुँच कर पीड़ित किसानों से मुलाकात की गई और उनका हाल चाल जाना गया। वहीं किसानों ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि किस तरह भू माफियाओं के द्वारा उन सभी के ऊपर अत्याचार किया जा रहा है।

पीड़ित किसानों द्वारा बताया गया की गांव के कुछ भूमाफिया उनकी ज़मीनो पर जबरन कब्जा किये हैं हैं। अगर उनकी शिकायत कहीं की जाती है तो घर से बेघर करने के साथ साथ जान से मारने की धमकी दी जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के कुछ दबंग लोगो का ज़मीनों में अवैध कब्ज़ा करना पेशा बन गया है। उनका कहना है कि हमसे जो लड़ेगा उसे मार डालेंगे। पीड़ित किसानों ने यूपी के मुख्यमंत्री के जनता दरबार भी गए और जिले के उच्चाधिकारीयों से शिकायत की मगर कोई इंसाफ नहीं मिल सका गांव में दहशत का माहौल बनाकर रखते हैं दबंग जिससे आम इंसान त्रस्त हैं।

किसानों का कहना है की अगर एक हफ्ते के अंदर भू माफियाओं पर न्यायिक कार्यवाही नहीं होती तो सभी किसान पीड़ित किसान बबेरू एसडीएम का घेराव करेंगे और अगर फिर भी न्याय नही मिला तो बबेरू एसडीएम कार्यालय के सामने ही 200 किसान जहर खाकर अपनी जान दे देंगे जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी मुख्यमंत्री वा जिले के अधिकारियों की होंगी।

जेडीयू नेत्री शालिनी सिंह पटेल ने उनके इस न्याय की लड़ाई में उनका साथ देने के बात कही और कहा कि किसानों के ऊपर इस प्रकार का अत्याचार सही नही है और इस लड़ाई में हम पीड़ित किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर न्याय पाने के लिए लड़ेंगे। इस दौरान राजेश तिवारी, छबिनाथ निषाद , दिनेश पाल,नरसिंह, देवकुमार, बाबूलाल,राममिलन, रामेश्वर सहित तमाम ग्रामीण लोग मौजूद रहे।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!