Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि देते मुख्य अतिथि इंद्रपाल सिंह पटेल, जिला अध्यक्ष संजय सिंह एवं भाजपा पदाधिकारी

 

बांदा, 06 जुलाई 2023

मानवता के उपासक, प्रखर राष्ट्रवादी विचारक, महान शिक्षाविद जनसंघ के संस्थापक जाकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा पदाधिकारियों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी धाम जिला भाजपा कार्यालय के सभागार में बृहस्पतिवार को उनकी जयंती पर भाजपा पदाधिकारियों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि देते हुए उन्हें याद किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष इंद्रपाल सिंह पटेल ने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी ने सन् 1939 से राजनीति में भाग लिया और इसी को अपना कर्मक्षेत्र बनाया तथा आजीवन इसी में लगे रहे। उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस सरकार की तुष्टीकरण नीति का विरोध किया। विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी ने भारत की तुष्टीकरण तथा अहिंसावादी नीति के फलस्वरूप मंत्रिमंडल से त्यागपत्र देकर संसद में विपक्ष की भूमिका का निर्वहन किया। एक ही देश में दो झंडे और दो निशान भी उन्हें स्वीकार नहीं था। पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश श्रीवास्तव ने कहा कि कश्मीर का भारत में विलय करने के लिए डा. मुखर्जी ने प्रयत्न प्रारम्भ कर दिया। इसके लिए उन्होंने जम्मू की प्रजा परिषद पार्टी के साथ मिलकर आंदोलन छेड़ दिया। इस अवसर पर नरैनी विधायक ओम मणि वर्मा ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने सांस्कृतिक राष्ट्रवाद व अंत्योदय विचारों और सिद्धांतों से देश की राजनीति में उच्च आदर्श स्थापित किए। ऐसे भारतीय जन जन के प्रणेता, भारतीय जनसंघ के यशस्वी संस्थापक और हम सब के पथ प्रदर्शक डा. मुखर्जी के सपनों को केंद्र की मोदी सरकार ने साकार करके दिखाया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि डॉ मुखर्जी ने अपने जीवन से सिखाया की राष्ट्रहित से बढ़कर कुछ नहीं होता। चाहे कश्मीर हो या फिर बंगाल डा. मुखर्जी ने देश की एकता और अखंडता के लिए जो विराट योगदान दिया, उसके हम सदैव ऋणी रहेंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेल ने कहा कि डा.मुखर्जी ने पहली औद्योगिक नीति की नीव रखकर भारत की प्रगति के मार्ग को प्रशस्त किया। डॉक्टर मुखर्जी का राष्ट्र समर्पण और दूरदर्शिता हमें सदैव मार्ग दर्शित करेगी। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री विवेकानंद गुप्ता द्वारा किया गया।
इस अवसर पर मटौध चेयरमैन सुधीर सिंह, पूर्व चेयरमैन विनोद जैन, जिला महामंत्री कल्लू सिंह राजपूत, जिला उपाध्यक्ष ममता मिश्रा तथा जागृति वर्मा, सीताराम वर्मा, उत्तम सक्सेना, राजेश सेन, सुधीर कुशवाहा संतोष नायक, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष वंदना गुप्ता, जिला मंत्री दिनेश यादव, पूर्व युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष संतोष अवस्थी, जिला मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी, धनंजय करवरिया, अमित सेठ भोलू, धीरेंद्र सिंह धीरू, मुन्नी गुप्ता, धनंजय चौधरी, अमित निगम, रंजीत सिंह, रंजना श्रीवास्तव, अंकित बासू, राजादीक्षित, अनूप सिंह, श्याम बाबू पाल, राममिलन तिवारी, दिलीप तिवारी आज भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
रिपोर्ट – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!