Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

शकुशल संपन्न हुई केन आरती, जल संरक्षण के लिए हुए संकल्पित

बांदा, मंगलवार 16 मई

जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने अवगत कराया कि प्रत्येक मंगलवार की भांति ही विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में केन जल आरती कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया।
आगे मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने अवगत कराया कि केन जल आरती में जनपदवासी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है। इस दौरान केन आरती की पश्चात नदी , कुओं, तालाब तथा पेड़ – पौधों को संरक्षित रखने हेतु सभी लोग संकल्पित हुए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला गंगा समिति के सचिव तथा बांदा वनाधिकारी श्री संजय अग्रवाल जी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में उपस्थित समिति के जिलाध्यक्ष श्री महेश कुमार प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताया कि केन जल आरती निरंतर प्रत्येक मंगलवार की जा रही है जिसमे जनपद के लोगो द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है जिसमे महिलाएं भी शामिल हैं।
आगे जिलाध्यक्ष ने बताया कि नदी तथा सरोवर एवं पेड़ – पौधों का हमारे जीवन में बहुमूल्य योगदान है तथा इन सबको सुरक्षित तथा संरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसके अंतर्गत हम सभी को संकल्पित होना चाहिए कि हम सभी लोग ज्यादा से ज्यादा पेड़ – लगाएंगे तथा जल सरोवरों, नदियों तालाबों आदि को भी गंदा नही करेंगे और अन्य सभी को भी इसके लिए जागरूक करेंगे।
वहीं “बांदा के लोगो ने ठाना है – प्रकृति ,नदी तालाब बचाना है” स्लोगन के साथ जिलाध्यक्ष ने कहा कि जैसे नदी हमारे लिए वंदनीय है उसी प्रकार से पेड़ – पौधे भी हमारे जीवन का आधार है जिससे हम शुद्ध हवा प्राप्त होती है अतः जल के साथ ही साथ हमे अपने वातावरण को भी ध्यान में रखना चाहिए जिससे शुद्ध हवा हम सबको प्राप्त हो सके।

इस बार के कार्यक्रम में भक्तजनों के साथ साथ समिति के जिला सह प्रभारी के साथ आए खपटिहा गांव के मशहूर कलाकार छोटकू और बड़कू ने अपनी सुंदर कलाकारी से सभी उपस्थित जनों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, वहीं इसी दौरान सभी लोगो द्वारा उनकी कलाकारी की खूब प्रशंसा की गई तथा उनको कुछ धनराशि प्रदान कर सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर आए हुए भाजपा के जीते हुए प्रत्यासियो को फूल माला पहनाकर उनको सम्मानित करने का कार्य भी किया गया।

कार्यक्रम के दौरान समिति के कार्यकर्तागण एवं अन्य पदाधिकारी लोग उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!