उत्तर प्रदेश देवरिया

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक दिन के लिए मानसी बनी प्रधानाचार्या एवं सलोनी उपप्रधानाचार्य

जी.एम.एकेडमी सलेमपुर में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

सलेमपुर/देवरिया
सलेमपुर के जी.एम.एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को एक अलग अंदाज में मनाया गया। विद्यालय की ग्यारहवीं की छात्रा कुमारी मानसी बरनवाल को प्रधानाचार्या, सलोनी वर्मा को उपप्रधानाचार्य, पायल सिंह को परीक्षा नियंत्रक, खुशी वर्मा और अंजली दुबे को अनुशासन विभाग, कक्षा तीसरी की नैन्सी तिवारी और नलिनी यादव को प्राथमिक कक्षाओं के इंचार्ज का पद दिया गया।
आज विद्यालय द्वारा सूचना प्रेषित कर विद्यालय की उक्त छात्राओं को माल्यार्पण कर आज पूरे दिन के लिए उन्हें पद एवं कार्यभार दिया गया, जिसे इन छात्राओं ने अपने सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन बड़े ही उत्साहित होकर निभाया। विद्यालय की एक दिन के लिए बनी प्रधानाचार्या मानसी बरनवाल ने सभी कक्षाओं में हो रहे पठन पाठन को देखा तथा कहीं कमी दिखने पर अध्यापकों एवं छात्राओं को अपना सुझाव भी दिया, नये विद्यार्थियों के नामांकन कार्य भी मानसी बरनवाल द्वारा किए गए। उप प्रधानाचार्या की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही सलोनी वर्मा खुशी वर्मा एवं अंजली दुबे के साथ पूरे विद्यालय की जांच करती नजर आईं तथा अभिभावकों की समस्याओं का समाधान भी अच्छे तरीके से किया। कक्षा दसवीं और बारहवीं के प्री बोर्ड परीक्षा के चतुर्थ दिवस पर एक दिन के लिए बनी परीक्षा नियंत्रक पायल सिंह नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए बहुत कठोर दिखीं। इसी प्रकार प्राथमिक कक्षाओं के पठन पाठन की नियमित जांच नैन्सी तिवारी और नलिनी यादव द्वारा किया गया। विद्यालय ओवर होने के बाद सभी अध्यापक अध्यापिकाओं की एक मीटिंग भी मानसी बरनवाल एवं सलोनी वर्मा द्वारा लिया गया और अंत में पुनः अपना कार्यभार विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. संभावना मिश्रा तथा उपप्रधानाचार्य का कार्यभार मोहन द्विवेदी को लिखित रूप से हस्तांतरित कर सबसे आशिर्वाद लेकर घर को प्रस्थान किया गया।
सलेमपुर के उपजिलाधिकारी ओमप्रकाश बरनवाल छात्राओं के इन सभी जिम्मेदारियों के सफल निर्वहन के स्वयं साक्षी रहे और प्रधानाचार्या, उपप्रधानाचार्या के साथ साथ सभी जिम्मेदारों की प्रशंसा करते हुए उनके मंगलमय जीवन की हार्दिक शुभकामनाएं दिए।इस मौके पर बिद्युत विभाग सलेमपुर के एस डी यो विवेक कुमार,जेई अवधेश कुमार, अभिभावक शिव कुमार यादव आदि के अलावा विद्यालय के अन्य उपस्थित अभिभावक, अध्यापक अध्यापिकाओं ने ऐसे अलग अंदाज में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को मनाने की भूरि भूरि प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!