Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

मंडलायुक्त व आई जी ने 96 फरियादियों की आई शिकायतों का मौके पर 6 प्रार्थना पत्रों किया निस्तारण

 

गौशाला व तहसील दस्तावेजों का निरीक्षण कर दिया कड़े निर्देश

खागा / फतेहपुर ::-/ सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील परिसर के सभागार कक्ष में आयोजित कार्यक्रम मण्डलायुक्त विजय विश्वास व आई जी चन्द्र प्रकाश की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। जिसमें मौके पर आई फरियादियों की लगभग आठ दर्जन प्रार्थना पत्रों में मौके पर आधा दर्जन शिकायतों का निस्तारण किया गया। और क्षेत्रीय गौशाला व तहसील का भी निरीक्षण कर ब्यवस्था का जायजा लिया।
खागा तहसील परिसर के सभागार कक्ष में सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की आई शिकायतों का निस्तारण करते हुए मंडलायुक्त विजय विश्वास व आई जी चन्द्र प्रकाश ने बताया कि आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुछ 96 फरियादियों के प्रार्थना पत्रों में मौके पर 6 शिकायतों का गहनता से लेते हुए निस्तारण किया गया है। और इन्होंने बताया कि अधिकांश शिकायतें पुलिस, राजस्व व बिजली पानी से सम्बोधित पायी गयी। और शेष 90 शिकायतों को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को तत्काल निस्तारण करनें के आदेश दिए गए हैं। तथा इन्होंने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरांत तहसील कार्यालयों व गौशाला का निरीक्षण किया गया। जिसमें तहसील कार्यालय में रखे दस्तावेजों को बड़े बारीके से निरीक्षण किया गया।जहा पर दस्तावेजों के रखरखाव व साफ सफाई पर खामियां पाई जाने पर एसडीएम मनीष कुमार को कड़े शब्दों में निर्देशित किया गया।वही नगर पंचायत द्वारा नहर पटरी खुदाई व रोड ना बनाए जाने की शिकायत पर ई ओ लालचंद्र को फटकार लगाते हुए एसडीएम मनीष कुमार को भी मामले की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिया। वही अहमदपुर कुसुंबा निवासी देवकली की जमीनी शिकायत पर मंडलायुक्त ने जांच कर प्रार्थी की जमीन वापस दिलाए जाने हेतु एसडीएम को निर्देशित किया।
इस मौके पर मंडलायुक्त विजय विश्वास,आई जी चन्द्र प्रकाश,एडिशनल एसपी अनुरुद्ध सिंह, एसडीएम मनीष कुमार, तहसीलदार ईवेंद्र कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय सिंह सहित अन्य सभी थानों के थानाध्यक्ष व राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!