Breaking News उत्तर प्रदेश कासगंज

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील पटियाली में सुनीं जनता की समस्यायें व शिकायतें गरीबों को बांटे कम्बल

 

कासगंज ::-/ जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कड़कड़ाती ठण्ड के बीच पटियाली पहुंच कर तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं व शिकायतों को गंभीरता से सुना तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रार्थना पत्रों का निस्तारण त्वरित और गुणवत्तापरक ढंग से किया जाये। तहसील पटियाली में कुल 104 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये। जिनमें से 15 को मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर गरीबों को कड़कड़ाती ठण्ड से बचाने के लिये उन्हंे कम्बल वितरित किये।
जिलाधिकारी ने पात्रों के नाम राशनकार्ड में शामिल न होने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि जांच कर सभी पात्रों के नाम राशनकार्ड में शामिल करें तथा अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को निशुल्क राशन उपलब्ध करायें। अधिक राशि के बिल आने तथा अन्य विद्युत प्रकरणों पर अधिशाषी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि ऐसे सभी प्रकरणों को तत्काल निस्तारित करना सुनिश्चित करें। बार बार चक्कर लगाने के बावजूद हैण्डपम्प रिबोर न होने की शिकायत पर जलनिगम के अधिकारी को सख्त निर्देश दिये शीघ्रता के साथ कार्य पूरा कर अवगत करायें। दोबारा शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। आवास, शौचालय, पेंशन आदि की मांग पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि शीघ्र जांच कराकर प्रभावी कार्यवाही की जायेगी।
अवैध कब्जा, पैमायश, चकरोड, सरकारी गूल, पट्टा, मेंड़बन्दी, आपसी बंटवारा आदि भूमि विवादों से सम्बंधित प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर एसडीएम पटियाली को निर्देश दिये कि पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीमों को मौके पर भेजकर शिकायतों का निस्तारण करायें।

Crime24hours/बिकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!