Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

मानसिक स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

 

बांदा 13 दिसंबर 2022

उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद में स्वास्थ्य से संबंधित तरह तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं जिससे लोगों को घातक बीमारियों से जूझना न पड़े, इसी के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जगह-जगह मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लोगों का निशुल्क परीक्षण कार्य किया गया और दवा वितरण भी किया गया। इस दौरान सीएचसी परिसर में स्वास्थ्य एटीएम का भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा उद्घाटन किया गया।

आपको अवगत करा दे कि यह पूरा मामला बांदा जनपद के बबेरू क्षेत्र अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आया है। जहां पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें गांव-गांव से लोगों को बुलाकर लोगों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण और लोगों को दी गई उचित सलाह। इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य एटीएम मशीन का उद्घाटन कार्य भी किया गया। जिससे लोगों को सभी जांचें मुफ्त में मिल सके और लोगों के मोबाइल में सीधा s.m.s. भी पहुंच सके।
वही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी की मौजूदगी में किया गया आयोजन। इस दौरान मौजूद रहे सीएचसी अधीक्षक डॉ ऋषिकेश सिंह, बृजेश कुमार भारती, डॉ० विपिन शर्मा सहित समस्त स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!