Breaking News उत्तर प्रदेश फतेहपुर

विभागीय लापरवाही बन रही है जहानाबाद में राहगीरों हेतु जानलेवा

 

फतेहपुर।

विभागीय अधिकारी व कर्मचारी नहीं ले रहे सुधि।

क्षेत्रीय लोगों में बढ़ रहा आक्रोश।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार गड्ढा मुक्त रोड की आवाज बुलंद कर रही है और रोडो की मरम्मत व रोड की सुधार हेतु सख्त निर्देश दे रही है इसके बावजूद जहानाबाद के प्रमुख मार्ग अनगिनत गड्ढों में तब्दील होने से राहगीरों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है जिसमें कोई भी जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी सुध नहीं ले रहे हैं।
जहानाबाद कस्बा के प्रमुख मार्गो सहित कस्बा में अमौली तिराहे से लगभग 200 मीटर की दूरी से प्राइवेट बस स्टैंड जहानाबाद टू फतेहपुर समीप कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार राकेश सचान का नवनिर्माण हो रहा गेस्ट हाउस के पास एक दर्जन से अधिक मकानों का पानी रोड व पटरी पर आकर भरा रहने के साथ- साथ बीते दिनों हुई बरसात में पानी का जमाव होने से इस मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो जाने से छोटे बड़े वाहनों सहित पैदल निकलने वाले राहगीरों को बीते माह से कड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है यहां पर लोग चुटहिल भी होते रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों की माने तो इसी मार्ग से भारी संख्या में छात्र- छात्राओं का विद्यालय में आवागमन बना रहता है जिससे अधिक परेशानी होती है क्योंकि भरे गंदे पानी से उनकी ड्रेसें गंदी हो जाती हैं मार्ग में बने घातक गढ्ढे और उसमें भरे गंदे पानी से सड़क व पटरी से निकलने के दौरान राहगीर चुटहिल होते रहते है। जिस पर नगर पंचायत सहित अन्य विभागीय जिम्मेवार अधिकारी एवं कर्मचारी बिल्कुल भी सुधि नहीं ले रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों का मानना है कि जब तक यहां पक्का नाला का सुरक्षित निर्माण नही जाता है तब तक कठिनाइयों का सामना करना ही पड़ेगा। इसके अलावा यदि लगभग 45 मीटर कच्चा नाला ही खुदवा दे तो पावर हाउस के आगे में स्थिति बंबी से नाले का पानी निकल सकता है, इसके साथ रोड में बने अनेक गड्ढों पर मरम्मती करण होना अति आवश्यक है। यदि शीघ्र समस्या का समाधान नही हुआ तो कभी भी बड़ी दुर्घटना
हो सकती है जिसकी समस्त जिम्मेवारी नगर पंचायत व विभागीय अधिकारियों की होगी जिसमें क्षेत्रीय लोग बुलंद आवाज उठाने को मजबूर होंगे।

क्राइम 24 आवर्स न्यूज़ चैनल फतेहपुर से संवाददाता रोहित सिंह चौहान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!