Breaking News उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ थाना नवाबगंज की घटना है जिसमें हत्या को नवाबगंज थाने की पुलिस उसको एक्सीडेंट बताने में जुटी हुई है

प्रतापगढ़ थाना नवाबगंज की घटना है जिसमें हत्या को नवाबगंज थाने की पुलिस उसको एक्सीडेंट बताने में जुटी हुई है।

पुलिस जिस घटना को बता रही थी एक्सीडेंट,वो निकली हत्या
लखनऊ।उत्तर प्रदेश के बड़के जिले प्रतापगढ़ में बड़े-बडे़ कारनामे होते हैं।छोटे कारनामे इस जिले में नही होते हैं।अब एक कारनामा नवाबगंज पुलिस ने किया है।जिस हत्या को पानी पी पी कर एक्सीडेंट बताने में जुटी थी उस शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सिर में 6 गोली लगने मौके पर मौत हो गई है।वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस जानबूझकर आरोपियों को बचाने के लिए हत्या को एक्सीडेंट साबित करने में जुटी थी।
जानें पूरा मामला
आपको बता दें कि बीते शनिवार की रात प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के बिबियापुर के जनसेवा केंद्र संचालक आलोक पांडेय की हत्या कर दी गयी।आलोक पाण्डेय की हत्या उस समय की गई जब वो जनसेवा केंद्र बन्द कर घर जा रहा था।रास्ते में घात लगाकर बैठे हत्यारों ने आलोक पांडेय को मौत के घाट उतार दिया।घटना की सूचना मिलने पर 56 इंची का सीना फुलाए पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घर वालो को सूचना दी।घटना की सूचना मिलने के बाद आलोक पांडेय के परिजन और गांव वाले मौके पर पहुंच गए। पुलिस से परिजन हत्या होने की बात कहते रहे,लेकिन 56 इंची सीना फुलाए हुए पुलिस एक्सीडेंट बताने में जुटी रही।जबकि मौके से भीड़ के सामने भी कारतूस के खोखे मिले थे।सूत्रों से खबर है कि हत्या को एक्सीडेंट साबित करने के लिए नवाबगंज पुलिस ने मोटा माल खाया था।
मृतक आलोक पाण्डेय के परिजन हत्यारों का नाम भी ले रहे थे,लेकिन पुलिस हत्यारों का बचाव करने में जुटी थी।शव रात ग्यारह बजे भेजा गया था।पोस्टमार्टम शाम पांच बजे हुआ। इसको लेकर परिजनों और लोगों में आक्रोश है।अब परिजन नौकरी,शस्त्र लाइसेंस के साथ परिवार का भरणपोषण के लिए सरकार से मांग कर रहे है तो वही आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर फांसी और उनका घर गिराने की भी मांग की जा रही है।आलोक पांडेय अपने घर का इकलौता चिराग था। आलोक पाण्डेय की शादी दो महीने पहले ही हुई थी।
पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि 16 तारीख को नवाबगंज से परियांवा रोड पर एक बाइक के साथ युवक का शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली थी।जिसको कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।पोस्टमार्टम में मृतक के शरीर से गोली मिली है।जिसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
उन्होंने ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर पर तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।इसमे से दो को हिरासत में लेकर पूंछतांछ की जा रही है। इसके लिए तीन टीमों का गठन किया गया है और टीम विवेचना के लिए गठित की गई है। विवेचना के लिए दो महीने का समय निर्धारित किया गया है, ताकि जल्द से जल्द आरोपियों को सजा दिलवाई जा सके।
अब बड़ा सवाल ये उठता है कि प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल हत्या को एक्सीडेंट बताने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करेंगे या अपनी कृपा बरसाएंगे।

रिपोर्ट संवाददाता शिव कुमार पाण्डे क्राइम 24न्यूज चैनल प्रतापगढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!