Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

बिजली की समस्या को लेकर समाजसेवी पीसी पटेल जनसेवक का तीसरे दिन भूख हड़ताल आमरण अनशन रहा जारी पिछले दिनों आंधी में विद्युत पोल टूटकर गिर गए थे

 

बांदा 28 मई 2022

बांदा जनपद के बबेरू क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांव में विद्युत समस्या लगभग एक माह से बराबर बनी हुई है, क्योंकि 1 माह पहले आंधी और तूफान से विद्युत पोल टूटकर गिर गए थे, तब से पोल सही नहीं किए गए, कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत ग्रामीणों ने कराया। वही समाजसेवी के समर्थन में 6 दिन पहले सड़क पर चक्का जाम भी किया था, लेकिन आश्वासन मिला था कि 1 दिन में समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। लेकिन समस्या का समाधान न करने पर गुरुवार को समाजसेवी समर्थकों के साथ आमरण अनशन पर बैठ गया, जिसमें आज दूसरे दिन भी अनशन जारी रहा। औऱ सैकड़ो ग्रामीण महिलाओं के साथ अनशन स्थल पर अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

मामला बबेरू कस्बे के मुख्य चौराहा का है, जहां पर अद्भुत शिव मंदिर के पास समाजसेवी पीसी पटेल का विद्युत समस्या को लेकर आमरण अनशन के दूसरे दिन अनशन पर बैठा रहा, वही समर्थन में कई ग्रामीण भी अनशन स्थल पर बैठे रहे, समाजसेवी पीसी पटेल के द्वारा बताया गया कि एक माह पहले आंधी और तूफान से विद्युत पोल टूट कर गिर गए थे। जिससे 1 महीने से बराबर विद्युत सप्लाई बाधित है, जिससे गांव में अंधेरा सा हो गया है। वही किसानों की फसलें हरी सब्जियां पानी के अभाव से सूख रही हैं, क्योंकि जब बिजली नहीं रहेगी तो निजी नलकूप से फसलों की सिंचाई कैसे होगी, इसको लेकर 1 महीने से बराबर हम और हमारे साथ ग्रामीणों के द्वारा उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है। जिलाधिकारी तहसीलदार उप जिलाधिकारी विद्युत विभाग के सभी अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर विद्युतीकरण ठीक करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 5 दिन पहले 23 मई को भदेहदू गांव में ग्रामीणों के साथ चक्का जाम किया गया, लेकिन आश्वासन मिला था कि 1 दिन में विद्युत सप्लाई ठीक कर दी जाएगी, और काम किया जा रहा है, लेकिन 4 दिन बीत जाने के बाद जब कार्य नही कराया गया, तो गुरुवार को आमरण अनशन पर बैठना पड़ा, आज तीसरा दिन आमरण अनशन का है जो हम बैठे हैं, और जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक अनशन जारी रहेगा।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!