उत्तर प्रदेश बांदा

मंडलायुक्त ने की समीक्षा बैठक,समय से कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

बांदा, 06 जुलाई, 2021-

सभी कार्यदायी संस्थायें विकास कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करें तथा जिन कार्यों/परियोजनाओं के लिए शासन से पूरी धनराशि प्राप्त हो गयी है उन्हें समय से पूर्ण कराया जाए।
आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा श्री दिनेश कुमार सिंह ने उपरोक्त निर्देश आयुक्त कार्यालय में सम्पन्न 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं तथा मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं से सम्बन्धित योजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि चित्रकूट के विकास कार्यों की मुख्य विकास अधिकारी साप्ताहिक समीक्षा करें जिससे इन कार्यों में तेजी लायी जा सके।
आयुक्त ने निर्देश दिये कि मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं को समय से पूर्ण करने के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारी समयबद्ध ढंग से कार्य करें तथा जिन योजनाओं में शासन से धनराशि प्राप्त नही हुई है उनके लिए पत्र लिखवाया जाए। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये कि नरैनी, अतर्रा, मऊ, मानिकपुर, राजापुर तथा चरखारी में अग्निसमन केन्द्रों का कार्य दिसम्बर तक पूर्ण किया जाए। आयुक्त ने निर्देश दिये कि विकास कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारी समय-समय पर अपने विभाग की परियोजनाओं का निरीक्षण करें।
बुन्देलखण्ड विकास निधि के कार्यों की समीक्षा करते हुए आयुक्त ने निर्देश दिये कि मार्च, 2021 में जो कार्य स्वीकृत किये गये हैं उन्हें शीघ्र प्रारम्भ कराया जाए जिससे कार्य समय से पूर्ण हो सकें। 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओें की समीक्षा करते हुए आयुक्त ने कहा कि कार्य में तेजी लाने के लिए तीन सिफ्टों में कार्य कराया जाए। समीक्षा में पाया गया कि मण्डल में 50 लाख से ऊपर की 223 परियोजनाओं में कार्य चल रहा है जिसमें चित्रकूट में 105, बांदा 75, हमीरपुर में 30 तथा महोबा में 13 परियोजनायें संचालित हैं।
आयुक्त ने सभी कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की विस्तार से समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन परियोजनाओं में धनराशि शेेष नही है उनमें धनराशि की मांग के लिए शासन को पत्र लिखवाया जाए। महोबा जनपद के कार्यों की समीक्षा करते हुए आयुक्त ने जलनिगम केे अधिकारियों को निर्देश दिये कि वरखेडा पेयजल योजना में तेजी लायी जाए।
आयुक्त ने गौशालाओं के निर्माण की समीक्षा करते हुए मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे निर्माणाधीन गौशालाओं का समय-समय पर निरीक्षण करें।
बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त रमेश चन्द्र पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी चित्रकूट अमित असेरी, अधीक्षण अभियंता पी0डब्लू0डी0 एम0सी0जैन, उपनिदेशक सूचना भूपेन्द्र सिंह यादव, अधिशासी अभियंता पी0डब्लू0डी0 प्रान्तीय खण्ड, अधिशासी अभियंता निर्माण खण्ड-1 डी0एन0यादव तथा सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं तथा विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
संवाददाता – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!