देवरिया लार

कोरोना पीड़ित पत्रकार को रोपन छपरा वारियर्स ने दान की आक्सीजन मशीन

कोरोना पीड़ित पत्रकार को रोपन छपरा वारियर्स ने दान की आक्सीजन मशीन

लार।पूर्वांचल के मशहूर भोजपुरी साहित्यकार, दैनिक जागरण, आज, अमर उजाला व राष्ट्रीय सहारा में क्रमशः देहाती जी की दिल्लगी, लखेदुआ के चिट्ठी, देहाती की पाती, और देहाती की बहुबकी नाम के स्थायी स्तम्भकार रह चुके लार क्षेत्र के हरखौली गाँव निवासी 62 वर्षीय वरिष्ठ पत्रकार पांडे एन डी देहाती को कोरोना हो गया। जब इस बात की जानकारी लार क्षेत्र की सामाजिक संस्था रोपन छपरा वारियर्स को हुई तो भाजपा के लार मंडल महामंत्री त्रिभुअन प्रताप सिंह राजा बाबू ने अपने साथियों से बताया कि आक्सीजन के लिए उनके परिजन सुबह शाम सिलेंडर लेकर बिहार के मैरवा जाते हैं। जीवन रक्षक दवाएं तो घर पर चल रही लेकिन कहीं आक्सीजन की कमी से एक सुविख्यात समाजसेवी हम सबको छोड़ कर न चला जाय। त्रिभुअन जी की बात पर पूरी टीम ने फैसला किया कि पीड़ित पत्रकार को ऑक्सीजन मशीन दान देनी चाहिए और उनकी मदद करनी चाहिए। वारियर्स आफ रोपन छपरा के त्रिभुवन प्रताप सिंह, दुष्यंत सिंह बिल्लू, टेक्नीशियन डॉक्टर घनश्याम साहनी आक्सीजन मशीन देहाती जी के घर पहुंचाये। मशीन चलाने की बारीकियों का डेमो परिजनों के सामने दिया।
जिस समय भाजपा नेता त्रिभुअन प्रताप सिंह आदि आक्सीजन मशीन लेकर देहाती जी के दरवाजे पर पहुंचे उस समय देहाती जी मैरवा से मंगाए सिलिंडर के सहारे चेकअप कराने गोरखपुर एक नर्सिंग होम में गए थे। उनके अनुपस्थिति में उनके छोटे भाई संगीताचार्य दुर्गेश पांडेय नीरज जी को टीम ने आक्सीजन मशीन सम्हलाया। देहाती जी के परिजनों ने टीम का आभार जताया।
रोपन छपरा वारियर्स के इस दरियादिली पर लार के पत्रकार दिलीप कुमार मल्ल,मनउवर अंसारी, रामकरन कुशवाहा, दिनेश कसेरा, पवन पाठक, गोबिंद यादव, करण यादव, दिलीप सिंह, बृजेश सिंह, इमरान, प्रसेनजीत सिंह, सूरज सिंह, अमित बरनवाल, आदि ने टीम को धन्यबाद दिया और वरिष्ठ पत्रकार देहाती जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!