फतेहपुर

मानसून की एक घंटे की पहली बारिश से सड़कें तालाबों में तब्दील, राहगीरों की बढ़ी मुश्किलें

खागा (फतेहपुर) हथगाम विकास खण्ड क्षेत्र के छिवलहा कस्बे में गुरुवार की हुई मौसम की पहली बारिश ने कस्बे के मुख्य मार्गों पर पानी पानी कर दिया। जिससे पैदल निकलने वालों की पैदल चलना दूभर हो गया।
खागा तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड हथगाम अन्तर्गत छिवलहा कस्बे में मौसम की हुई पहली बारिश से कस्बे में लगभग 15 स्थानों पर 2 से 3 फीट तक पानी सड़कों पर जलभराव ले लिया।जो कि दासियों घंटों तक निकलना सम्भव नहीं हो पा रहा है। बताया जाता है कि पुराने इलाहाबाद बैंक के समीप , दुर्गा मंदिर नवाब गंज रोड,चमरौडी मुहल्ला, इंडियन बैंक, भारतीय स्टेट बैंक सहित बस्ती की कई सड़कों पर जलभराव हो गया। जिससे लोगों को पैदल व मोटरसाइकिलों से निकलना मुश्किल हो गया। और बताया जाता है कि बस्ती के अन्दर बरसाती पानी की निकासी न होने के कारण हालत गंभीर हो गयी।
ब्यापार मण्डल अध्यक्ष कमलेश गुप्ता ने बताया कि जून के दूसरे सप्ताह में ही मानसून ने कस्बे में दस्तक दे दिया। और इन्होंने बताया कि एक घंटे की बारिश ने सड़कों को लबालब कर दिया।जिसके कारण नालियां और चोक हो गयी। जिससे कस्बा वासियों के लिए मुस्किले बढ़ गयी। और गांवों को आने जाने वाली सड़कें तालाब में तब्दील हो गयी।तथा सड़कों के बीच घुटनों तक पानी भर गया। तथा इन्होंने बताया कि मानसून खुलकर बरसा गया । जिससे कस्बे की अधिकांश नालियों का बरसाती पानी नहीं निकल पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!