कासगंज

पोलिंग पार्टियों का चार दिवसीय निर्वाचन प्रशिक्षण श्रीगणेश इंटर कालेज में शुरू

पोलिंग पार्टियों का चार दिवसीय निर्वाचन प्रशिक्षण श्रीगणेश इंटर कालेज में शुरू।     जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण।
निर्भीकता और निष्पक्षता से करायें मतदान-डीएम
कासगंज: त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और व्यवस्थित ढंग से सकुशल सम्पन्न कराने के लिये जनपद में गठित सभी 1441 पोलिंग पार्टियों को विधिवत निर्वाचन प्रशिक्षण देने व राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों से अवगत कराने हेतु श्रीगणेश इंटर कालेज कासगंज के 18 कक्षों में व्यवस्था की गई है। जिनमें प्रोजेक्टर के माध्यम से समस्त पीठासीन व मतदान अधिकारियों को निर्वाचन प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी जा रही है। प्रशिक्षण से पूर्व पूरे परिसर को सेनेटाइज कराया गया है।
जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने प्रशिक्षण केन्द्र श्रीगणेश इंटर पहुंच कर व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने समस्त पोलिंग पार्टियों के पीठासीन व मतदान अधिकारियों को निर्देश दिये कि आयोग के नियमों का भलीभांति अध्ययन कर पूर्ण तल्लीनता के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करें। कोई जिज्ञासा हो तो पूंछ लें। निर्वाचन प्रक्रिया को अच्छे ढंग से समझकर मतदान दिवस पर निर्भीकता और निष्पक्षता के साथ मतदान करायें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि निर्वाचन प्रशिक्षण के दौरान कोविड गाइड लाइन का अवश्य पालन किया जाये। सभी लोग मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाये। प्रशिक्षण के दौरान सभी व्यवस्थायें चाकचैबन्द रखी जायें।
मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र ने बताया कि चार दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान रविवार 11 अप्रैल को प्रथम पाली में प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 1 बजे तक पोलिंग पार्टी संख्या 397 से 594 तक तथा द्वितीय पाली में अपरान्ह 2 बजे से सायं 5 बजे तक पोलिंग पार्टी संख्या 595 से 792 तक के प��

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!