Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

जिला बाल संरक्षण इकाई के साथ हुई बैठक

 

बांदा, 05 फरवरी 2024

बांदा जनपद में सोमवार को एक होटल में ग्रामीण परम्परा विकास संस्थान, चित्रकूट व कैलाश सत्यार्थी चिल्डेन फाउण्डेशन के सहयोग से जिला बाल संरक्षण इाकई के साथ बैठक का आयोजन एस.एस.रेजीडेन्सी बांदा में किया गया। इस कार्यक्रम में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अर्चना मिश्रा , सदस्य अम्बरीश श्रीवास्तव, जिला प्रोवेशन कार्यालाय अनीता वर्मा काउंसलर, सामाजिक कार्यकर्ता रामफल यादव, शिक्षा विभाग से धर्मराज, अधिवक्ता विद्याधर पटेल जी व ग्रामीण परम्परा विकास संस्थान चित्रकूट के परियोजना निदेशक श्रवण कुमार ने मंच को साझा किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता ज्ञानेश्वर प्रसाद ने मई 2023 से 31 जनवरी 2024 तक किए गए कार्यो का प्रस्तुतीकरण किया।
अर्चना मिश्रा अध्यक्ष बाल कल्याण समिति, बांदा ने बताया कि बच्चों के साथ हो रहे अपराध व सभी मुद्दे बहुत ही संवेदनशील हैं। हम लोग सामाजिक रुप से विकृत मानसिक रुप के बनते जा रहे हैं जो बच्चों के लिए असंवेदनशील है। बच्चों की देख-रेख व संरक्षण के आभाव में बाल विवाह, बाल तस्करी व बाल यौन शोषण के मामलो में बढोत्तरी हो रही है, और इन समस्याओं के समाधान हेतु हमें समुदाय के साथ संवाद को बढाना होगा। शिक्षा विभाग से आए हुए धर्मराज ने बताया कि जिले के प्रत्येक स्कूल, कालेजों में जागरुकता कार्यक्रम व शपथ को बढाना होगा और बच्चों से सम्बन्धित मुद्दों के समाधान हेतु सभी को सम्मिलित रुप से कार्य करने की आवश्यकता है।
इस कार्यक्रम में ग्रामीण परम्परा विकास संस्थान चित्रकूट के विनोद कुमार, योगेश प्रताप सिंह, धर्मेन्द्र कुमार, ज्ञानेश्वर प्रसाद, शिवकुमार, सन्तोष बाबू, सन्तोष कुमार वर्मा, ललता देवी व अन्य सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
Report – Mitesh Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!