Breaking News उत्तर प्रदेश फतेहपुर

जयपुरिया स्कूल फतेहपुर मलवा 2023के वार्षिकोउत्सव के समापन का हुआ आयोजन

फतेहपुर ::-

फतेहपुर सेठ एम आर जयपुरिया स्कूल मलवा में वार्षिकोत्सव “अभिव्यक्ति 2023” का बड़े धूमधाम से समापन हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह उपस्थित रहे साथ ही साथ अभिभावकगण व शहर के कई गणमान्य व्यक्ति समारोह स्थल पर पहुंचे और कार्यक्रम का आनंद उठाया। दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ उसके बाद सरस्वती वंदना स्वागत गीत और गणेश वंदना की प्रस्तुति हुई, तत्पश्चात प्रबंध समिति के वरिष्ठ सदस्यों, प्रबंधिका रंजना सिंह व प्रधानाचार्य राणा संग्राम सिंह ने पुलिस अधीक्षक महोदय को पुष्पगुच्छ, शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने मंच पर इंद्रधनुषी छटा बिखेर दी।
मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक ने कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों व अभिभावकगणों को संबोधित करते हुए अनुशासन के महत्व को बताया और कहा कि अनुशासन एक क्रिया है जो हमारे शरीर, दिमाग और आत्मा को नियंत्रित करके नियमों का पालन करना सिखाता है। समय का पाबंद, बड़ों का सम्मान, नियमित दिनचर्या व बुरी आदतों से दूर रहकर हम बड़े से बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। अनुशासन के पालन से व्यक्ति का जीवन सफल और सार्थक बनता है और बेहतर चरित्र का निर्माण होता है।एक अनुशासित व्यक्ति अपने जीवन को बेहतर बनाने में सफल होता है और अपनी सफलता की छाप दूसरों पर छोड़ता है। देश की सुरक्षा भी एक अनुशासित सेना द्वारा की जाती है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने छात्र जीवन में अनुशासन का विकास करना चाहिए।छात्रों ने समूह गीत समूह नृत्य तथा हिंदी और अंग्रेजी नाट्य मंचन के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, इस अवसर पर जयपुरिया स्कूल को नवबधू की भांति सजाकर माहौल को जीवंतता प्रदान की गई थी। शैक्षणिक एवं सह पाठ्यक्रमी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि, विद्यालय प्रबंधन समिति एवम प्रधानाचार्य द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।उपस्थित जनों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विद्यालय की प्रबंधिका श्रीमती रंजना सिंह ने आश्वासन दिया कि हमारा संस्थान शैक्षणिक स्तर पर सुपर 30 जैसी संस्थाओं के साथ संबद्धता करते हुए सांस्कृतिक प्रयासों के माध्यम से हमेशा शैक्षणिक स्तर को बढ़ाने का प्रयास करता रहेगा। विद्यालय के प्रधानाचार्य राणा संग्राम सिंह भदौरिया ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अभिभावकों व अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रदर्शित नैतिक मूल्य, आदर्श व समसामयिक विषय सराहना के योग्य हैं। उन्होंने उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम और सह पाठ्यक्रमी उपलब्धियों के लिए विद्यालय परिवार को बधाई दी और बच्चों के बीच नैतिक मूल्यों को विकसित करने में माता पिता और शिक्षकों की भूमिका को निर्दिष्ट किया।
कार्यक्रम की समाप्ति देश के प्रति सम्मान प्रदर्शित करते हुए राष्ट्रगान के साथ हुई, इस अवसर पर जयपुरिया स्कूल फतेहपुर शाखा के संस्थान प्रमुख सीजो वर्गीस, बिन्दकी शाखा की संस्थान प्रमुख श्रीमती उर्वशी पांडेय, मुख्य संबंध अधीक्षक जरीना अंजुम व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Crime24hours/संवाददाता रोहित सिंह चौहान 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!