उत्तर प्रदेश

कासगंज: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव 12 मार्च से 15 अगस्त 2021 तक अलग अलग कार्यक्रमों के माध्यम से पूरे देश में समारोह पूर्वक मनाया जायेगा।
उक्त जानकारी देते हुये जिला विद्यालय निरीक्षक एसपी सिंह ने बताया कि अमृत महोत्सव का प्रथम चरण राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के दांडी मार्च के अवसर पर 12 मार्च से 05 अप्रैल 2021 तक आयोजित होगा। शासन के निर्देशानुसार उक्त अवसर पर सभी विद्यालयों में संगोष्ठी, सेमीनार व निबन्ध प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जायेगा।
संगोष्ठी सेमीनार में जूनियर वर्ग का विषय होगा-स्वतंत्रता आन्दोलन में दांडी मार्च की भूमिका। सीनियर वर्ग का विषय है-राष्ट्र धर्म एवं राष्ट्रवाद। बालक वर्ग का विषय है-हमारे स्वतंत्रता संग्राम सैनानी।। इसके अतिरिक्त दांडी मार्च का स्वतंत्रता आन्दोलन पर प्रभाव तथा भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की संघर्ष गाथा।।
श्री सिंह ने जनपद कासगंज के समस्त अशासकीय सहायता प्राप्त एवं वित्तहीन माध्यमिक विद्यालयों के प्र्रधानाचार्यों को निर्देशित किया है कि शासनादेश के अनुसार उक्त प्रतियोगितायें कराकर उनके कार्यालय को सूचनायें उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!