Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

जिला गंगा सुरक्षा समिति ने गंगा घाट की साफ-सफाई व जागरूक कर दिलाई शपथ

 

खागा / फतेहपुर ::-  तहसील क्षेत्र एवं खागा रेंज के नौबस्ता गंगा घाट पर गंगा उत्सव स्वच्छ सुरक्षा को लेकर जिला गंगा सुरक्षा समिति के तत्वावधान में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें नौबस्ता गंगा घाट की साफ-सफाई कर मां गंगा की स्वच्छता हेतु लोगों को जागरूक किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी मनीष कुमार व अध्यक्षता वन क्षेत्रीय अधिकारी सच्चिदानंद सिंह ने किया। और इस कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित लोगों को गंगा की स्वच्छता के प्रति शपथ दिलाई गई ।
खागा तहसील क्षेत्र एवं खागा वन रेंज के नौबस्ता गंगा घाट में गंगा स्वच्छ सुरक्षा विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी मनीष कुमार ने लोगों को जागरूक किया। और इन्होंने कहा कि गंगा एवं उसकी सहायक नदियां पृथ्वी पर हमारे शरीर में रक्त वाहिनियों की तरह है। इसलिए इन्हें हमें स्वच्छ बनाए रखना है।तथा इन्होंने लोगों को गंगा की स्वच्छता की शपथ दिलाते हुए कहा है कि प्रत्येक दशा में गंगा को स्वच्छ बनाने हेतु पूर्ण प्रयास करेंगे। और गंगा नदी में किसी भी प्रकार की पूजा सामग्री गंगा में प्रवाहित न करें। वही गंगा समग्र के प्रांतीय अध्यक्ष एवं बुंदेलखंड राज्य समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण पांडे ने कहा कि प्लास्टिक अभिशाप की तरह है। इसलिए इस गंगा में किसी भी दशा में छोड़ा ना जाए। की अध्यक्षता कर रहे वन क्षेत्राधिकारी सच्चिदानंद सिंह ने विचार गोष्ठी का समापन करते हुए लोगों का आभार प्रकट किया।
इस मौके पर उप जिलाधिकारी मनीष कुमार, क्षेत्रीय वन अधिकारी सच्चिदानंद सिंह राम प्रसाद विश्वकर्मा शेर सिंह वन दरोगा प्रवीण पांडे सहित समस्त वन परिवार एवं भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!