खखरेरू फतेहपुर

नवनिर्वाचित प्रधान प्रतिनिधि सहित आधा सैकड़ा ग्रामीणों ने पंचायत मित्र को हटाने की खंड विकास अधिकारी से लगाई गुहार

खागा (फतेहपुर) हथगाम विकास खण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत ददवा के नवनिर्वाचित प्रधान बासदेई पत्नी छोटेलाल व प्रतिनिधि कामरेड छोटेलाल के नेतृत्व में गांव के लगभग आधा सैकड़ा लोगों ने पंचायत मित्र की अनियमितताओं को लेकर खण्ड विकास अधिकारी को शिकायती पत्र देकर हटाएं जाने की मांग किया।
खागा तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत ददवा नवनिर्वाचित प्रधान प्रतिनिधि छोटेलाल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शुक्रवार को ब्लाक पहुंचकर ग्राम पंचायत मित्र रामबाबू सिंह यादव के विरुद्ध खण्ड विकास अधिकारी ऐश्र्वर्य सिंह यादव को शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि पंचायत मित्र चकबाकरपुर का निवासी है।जो दंदवा पंचायत का निवासी नहीं है। फिर भी गांव का कार्य देखता है इसका बताया जाना ग्रामीणों के हित में है। आते ही उन्होंने पूर्व प्रधान के कार्यकाल में अनेकानेक अवैधानिक कार्य किए हैं। जिससे गांव की जनता सक्त नाराज है। वर्तमान में निर्वाचित ग्राम प्रधान को आज तक पूर्ण रूप से चार्ज नहीं दिया। और देने में आनाकानी करते हैं। जो आपने अपने पास से ही रजिस्टर खरीदा है। वही चार्ज है यहां तक कि मोहर तक नहीं दिया जिससे यह ज्ञात नहीं हो पा रहा है कि पूर्व प्रधान ने क्या कार्य कराया या क्या नहीं कराया। जिसकी पूर्ण जानकारी नहीं हो पा रही है। और ना ही खाता संबंधी कोई जानकारी दे पा रहे हैं।तथा ग्राम सभा में कार्य करवाने को कह रहे हैं जिसमें ग्राम विकास अधिकारी भी सहमत हैं। साथ ही शेष अनियमितताओं की जानकारी आए। और इन्होंने मांग करते हुए कहा है कि मामले की जानकारियां ग्रामीणों द्वारा लेने के उपरांत ही उचित कार्यवाही मांग किये जाने की मांग किया।
इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि छोटे लाल ,विमलेश कुमार, नरेंद्र सिंह, अवधेश कुमार, हृदय राम पांडे , शिवस्वरूप पाण्डेय, महावीर मौर्य ,बच्ची लाल, मेवा लाल, रंजीत कुमार, राम सिंह, लव कुश, धर्मपाल, विजय पांडेय, लाल बहादुर, राजेश सिंह, संदीप कुमार, दिलावर खान ,मनोज कुमार ,मोतीलाल, रवि कुमार, राजेश, केशव कुमार ,नवाब अहमद सहित अन्य लगभग आधा सैकड़ा ग्रामीण मौजूद रहे।
ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!