देवरिया

जिला स्तरीय स्थायी पत्रकार समिति की बैठक हुई सम्पन्न

देवरिया,

आए सुझावों पर यथोचित कार्यवाही किए जाने का समिति द्वारा लिया गया निर्णय

सूचना संकुल के निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति हेतु समिति की ओर से भेजा जायेगा शासन को पत्र

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन की अध्यक्षता में जनपद में गठित जिला स्तरीय स्थायी पत्रकार समिति की बैठक गूगल मीट के माध्यम से सम्पन्न हुई। इस दौरान गत बैठक की कार्यवृत्ति की पुष्टि की गयी। सदस्य गणो द्वारा यह बताया गया कि वर्तमान मंे कोई प्रकरण नही है। सदस्य गणो द्वारा अपने बहुमूल्य सुझाव प्रेस व प्रशासन के बीच बेहतर समन्वय बनाए रखने के दृष्टिगत दिया गया, जिस पर समिति द्वारा उन सभी सुझावों पर यथोचित निर्णय लिया गया तथा आशा व्यक्त की गयी कि आगे भी इसी तरह का बेहतर समन्वय स्थापित रहेगा। पत्रकारों की जो भी समस्या रहेगी, उसका ससमय समाधान कराया जायेगा।
समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सूचना संकुल के वित्तीय स्वीकृति हेतु समिति की ओर से अपर मुख्य सचिव सूचना को पत्र भेजे जाने का निर्देश सूचना अधिकारी को दिया, ताकि स्वीकृति समय से प्राप्त हो और उस पर पत्रकार हित में निर्माण कार्य शुरु कराया जा सके। वर्जन एवं बाइट के दृष्टिगत नोडल अधिकारी नामित किए जाने का सुझाव पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र द्वारा दिया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने सुझाव का स्वागत करते हुए नोडल अधिकारी नामित किए जाने को कहा। जिलाधिकारी ने प्रेस पत्रकार मान्यता के लम्बित प्रकरणों सहित अन्य पत्रकार गणो के मान्यता के संबंध में निदेशक सूचना को बैठक/मान्यता के लिए पत्र भेजे जाने को कहा, ताकि प्रेस मान्यता की बैठक आयोजित हो और जनपद में जो भी प्रकरण लम्बित है, उनकी मान्यता हो सके।
पुलिस अधीक्षक डा श्री मिश्र ने कहा कि जनपद में प्रेस व प्रशासन के बीच समन्वय अच्छा है। इस बैठक में हुई चर्चाओं से आगे आने वाले दिन में भी अच्छे परिणाम आयेगें। उन्होने प्रेस प्रशासन के बीच और बेहतर समन्वय के लिए आए सभी सुझाव का यथोचित कार्यवाही किए जाने को कहा।
अंत में सभी सदस्य गणो के प्रति जिलाधिकारी/अध्यक्ष द्वारा आभार व्यक्त करते हुए बैठक की कार्यवाही समाप्त की गयी।
बैठक में सदस्य गणो में संजय सिंह, उमाशंकर भट्ट, वाचस्पति मिश्र, बृजेश चन्द्र शर्मा, पौहारी शरण राय विशेष आमंत्रित सदस्य एवं संयोजक/सदस्य सूचना अधिकारी ओंकार पाण्डेय जुडे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!