कासगंज

जल निगम के कार्यो की मुख्य विकास अधिकारी ने की समीक्षा

जल निगम के कार्यो की मुख्य विकास अधिकारी ने की समीक्षा
कासगंजः मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र द्वारा आज अपने कार्यालय कक्ष में जल निगम द्वारा संचालित योजनाओं/सम्पादित कार्यो की समीक्षा की गई।
समीक्षा में अधिशासी अभिंयता डी0के0 सिंह ने बताया कि जल निगम द्वारा पूर्व से संचालित 23 पेयजल योजनाये जो कि आंशिक क्षमता पर संचालित थी उन्हें अब पूर्ण क्षमता पर चलाने हेतु कार्य किया जायेगा। इन 23 पेयजल योजनाओं से 14,268 परिवारों को कनेक्शन देकर लाभान्वित करने का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष अभी तक 7291 कनेक्शन किये गये हैं अवशेष कनेक्शन यथाशीघ्र कराकर लोगों को लाभान्वित किया जायेगा।
मुख्य विकास अधिकारी को बताया गया कि उक्त के अतिरिक्त चार और संस्थायें पेयजल पर कार्य कर रही हैं। जो नौ योजनाओं के पुर्नगठन का कार्य कर रही है। जिनके द्वारा किसरौली, उढ़ेर पुख्ता, भोजपुर, सुजावलपुर, राजा रिजौला, मझोला, कछेला शेरपुर, इकहरा आदि गाॅव में वाॅटर सप्लाई प्रदान की जायेगी। संस्था द्वारा जो परियोजना खराब है उसे सही कराया जायेगा, गाॅव में पेयजल के कनेक्शन दिये जायेंगें और पानी की गुणवत्ता की जाॅच भी करायी जायेगी।
हर गाॅव जल योजनान्तर्गत पीएनसी अल्ट्राटेक लि0 द्वारा 391 गाॅवों में से 06 गाॅवों की परियोजना बनाकर अनुमोदन हेतु प्रस्तुत की गई। अनुमोदनोपरांत इन गाॅवों में कार्य होगा। समिति उक्त सभी कार्यो के क्रास चेंकिंग का भी कार्य करेगी।
बैठक में अधिशाषी अभियंता जलनिगम एवं समस्त संबंधित अधिकारी व एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!