कासगंज

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सम्पन्न। जिले में वैक्सीनेशन की गति को और तेज किया जाये-जिलाधिकारी

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सम्पन्न।
जिले में वैक्सीनेशन की गति को और तेज किया जाये-जिलाधिकारी
वैक्सीनेशन सेन्टर पर आने वालों का आॅनस्पाट पंजीकरण कराकर करायें वैक्सीनेशन।
वैक्सीन का वेस्टेज न होने दें। स्वास्थ्य विभाग की गाड़ियों में लगवायें जीपीएस सिस्टम। नवीन आशाओं की करें शीघ्र नियुक्ति।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि घातक बीमारी कोरोना के संक्रमण को समाप्त करने के लिये 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों का वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य है। वैक्सीनेशन सेन्टर पर आने वाले लोगों का वहीं पर आॅन स्पाॅट पंजीकरण कराकर वैक्सीनेशन कराया जाये। जो लोग आॅनलाइन अपना पंजीकरण नहीं कर पा रहे हैं उन्हें लौटाया न जाये। वृह्द कार्य योजना बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन की गति को बढ़ायें। जिला अस्पताल में बच्चों के लिये पर्याप्त बैडों और पीआईसीयू की व्यवस्था रखी जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि विशेष ध्यान रखें कि वैक्सीनेशन के दौरान कोविड वैक्सीन का वेस्टेज न होने पाये। नवीन आशाओं की नियुक्ति 15 जुलाई तक अवश्य कर ली जाये। जहां स्वास्य केन्द्रों पर निर्माण कार्य चल रहे हैं उन्हें 15 दिन के अंदर पूरा करायें। स्वास्थ्य विभाग की सभी गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगवाया जाये। जिससे उनकी उपयोगिता सुनिश्चित हो सके। हेल्थवेलनेस सेन्टरों के निर्माण के लिये प्रभारी चिकित्साधिकारी सम्बन्धित एसडीएम से मिलकर भूमि चयनित कराना सुनिश्चित करें। कुछ आयुष्मान कार्ड रिजेक्ट हुये हैं उन्हें चैक करें और पात्रों की पहचान के लिये राशनकार्ड लगवायें। जिलाधिकारी ने कहा कि कासगंज और गंजडुण्डवारा में तैयार हो रहे आॅक्सीजन प्लांटों को शीघ्रता से पूरा कराकर चालू कराये�
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!