गोरखपुर

यात्रियों की शिकायतों को दूर करने के मामले में एनई रेलवे प्रशासन फिर से नंबर एक पर आ गया है

गोरखपुर,

यात्रियों की शिकायत दूर करने में एईआर पहले स्थान पर

यात्रियों की शिकायतों को दूर करने के मामले में एनई रेलवे प्रशासन फिर से नंबर एक पर आ गया है। महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी के निर्देशन में संबंधित विभागों ने संयुक्त रूप से एक अप्रैल से 30 जून तक 99.92 फीसद शिकायतों का समाधान कर दिया। रेल मदद पर निर्धारित तिथि में पूर्वोत्तर रेलवे को कुल 6530 शिकायतें मिली थी। जिसमें 6526 शिकायतों का समाधान कर लिया गया। सिर्फ चार शिकायतें ही बच गईं।
सेंट्रलाइज्ड पब्लिक ग्रीवांस रीड्रेस एंड मानिटरिंग सिस्टम में भी मिली शिकायतों का एक दिन में समाधान हो जा रहा है। निर्धारित तिथियों के अंदर मिली 449 शिकायतों में 441 यानी 98 फीसद का समाधान हो चुका है। दरअसल, रेलवे बोर्ड ने कोच में पानी गायब हो जाने, बिजली व एसी से संबंधित समस्या होने, कोच व टायलेट में गंदगी, खानपान में खामियां, काकरोच व असुरक्षा की आशंका होने पर शिकायत के लिए रेल मदद वेबसाइट, पोर्टल और एप की व्यवस्था की है।
सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि यात्रियों से जुड़ी समस्याओं का त्वरित निस्तारण बेहद महत्वपूर्ण अंग है। इस दिशा में रेल मदद पोर्टल व एप पर प्राप्त शिकायतों के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में पूर्वोत्तर रेलवे संपूर्ण भारतीय रेल में प्रथम स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!