देवरिया

जिलाधिकारी ने लिया विकास खंडों में नामांकन तैयारियों का जायजा सभी तैयारियों को सुनिश्चित करने तथा उसका कल ड्राई रन/माॅक ड्रिल पूर्ण तैयारी के साथ किये जाने का दिया निर्देश

पुलिस विभाग को पूर्ण चैकसी व सजगता बरतने का एसपी ने दिया निर्देश
कोविड-19 का पालन अनिवार्य, बिना मास्क नामांकन परिसर में प्रवेश वर्जित
नामांकन परिसर के 100 मीटर के दायरे में कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति नही कर सकेगा प्रवेश

देवरिया  जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत आगामी 13 अप्रैल एवं 15 अप्रैल को होने वाले विकास खंडों में नामाकन कार्यो की तैयारियों की जायजा पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र एवं मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जीएन के साथ सदर, भलुअनी, बरहज, भागलपुर, सलेमपुर, लार सहित लगभग आधे दर्जन विकास खंडो के नामांकन स्थल का निरीक्षण किया तथा मौजूद आर ओ, ए आर ओ, खंड विकास अधिकारियों से एक एक बिन्दुओं पर तैयारियों का चर्चा उपरान्त सभी आवश्यक प्रबंध को पूर्व में ही सुनिश्चित कर लिये जाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि जनपद के सभी नामांकन स्थल यथा विकास खंडो में नामांकन की तैयारियों का कल 12 अप्रैल को अनिवार्य रुप से इसमें तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों, पुलिस विभाग के साथ पूर्ण संसाधनो व व्यवस्थाओं के साथ ड्राई रन/माॅक ड्रिल सुनिश्चित कर लिया जाये, जिससे कि कोई कमी न रह जाये और नामांकन के दिन कोई कठिनायी न आये। उल्लेखनीय है कि नामांकन प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक किया जाना राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित है।
जिलाधिकारी श्री निरंजन ने कहा कि नामांकन स्थल पर पूर्ण चैकसी व सर्तकता बरती जाये। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के अन्दर प्रवेश नही कर सकेगा। नामांकन में कोविड-19 के हर दिशा निर्देशों का पालन भी अनिवार्य है। उन्होने यह भी कहा कि प्रत्याशी सहित केवल 3 व्यक्ति ही नामांकन परिसर/कक्ष में जमा सकगें। प्रत्याशी के साथ केवल एक समर्थक और एक प्रस्तावक होगा। मोबाइल का प्रवेश पूर्णतः वर्जित होगा। नामांकन स्थल के 100 मीटर के दायरे मे कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश नही करेगा। निरीक्षण के दौरान सभी आरओ, एआरओ को चेकलिस्ट व आयोग के दिशा निर्देशों को रखने तथा उसके अनुरुप नामांकन पत्र लेने की कार्यवाही पूर्ण किये जाने को कहा। उन्होने यह भी कहा कि सभी विकास खंड में तैनात एपीओ नामांकन पत्रो/प्रपत्रो के स्कैनिंग/अपलोड किये जाने के प्रभारी होगें, जो इस कार्य को प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित करायेगे। उन्होने यह भी कहा कि सभी नामांकन स्थलो पर आवश्यक वैरीकेटिंग, सीसीटीवी कैमरा एवं पब्लिक एड्रेस सिस्टम सुव्यवस्थित तरीके से लगाया जाये तथा नामांकन कक्षो में समय की एकरुपता रखते हुए घडी की व्यवस्था सुनिश्चित कर लिया जाये। साथ ही उन्होने नामांकन परिसर में कोविड हेल्पडेस्क भी स्थापित किये जाने को कहा। नामंाकन कार्य में जुडे सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को टीम भावना से कार्य किये जाने को कहा।
पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र ने कहा कि पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित रहेगी। वाहनो के पार्किंग के लिये स्थल चयनित कर लिये जाये एवं नामांकन परिसर सहित सभी जगहो पर एहतियाती उपायो को पुलिस अधिकारी अपनायेगें। यह भी विशेष रुप से ध्यान रखेगें कि कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति परिसर में प्रवेश न कर सके। साथ ही अनाधिकृत कोई भी समान की आवाजाही न हो, इस पर पूर्ण रुप से सजगता बरतेगें।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुवर पंकज, सदर विकास खंड में एसडीएम सदर सौरभ सिंह, खंड विकास अधिकारी कृष्णकान्त राय, क्षेत्राधिकारी श्रीयश तिवारी, भलुअनी एवं बरहज में एसडीएम बरहज संजीव यादव, खण्ड विकास अधिकारी भलुअनी आलोक दत्त उपाध्याय, बरहज में खंड विकास अधिकारी शशि पाण्डेय, आर ओ अनित कुमार, भागलपुर में बीडीओ मीना सिंह व अन्य सभी आरओ, एआरओ गण, एडीओ पंचायत व अन्य विकास खंड कर्मी गण आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!