कासगंज

कोषागार में 25 मार्च तक देयक अवश्य प्रस्तुत कर दें-जिलाधिकारी

कोषागार में 25 मार्च तक देयक अवश्य प्रस्तुत कर दें-जिलाधिकारी
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा जनपद के समस्त आहरण वितरण अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि बजट के सापेक्ष 25 मार्च 2021 तक कोषागार में देयक प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। जिससे कोषागार द्वारा प्रस्तुत बिलों की आवश्यक जांच कर पासिंग तथा ई-पेमेंट के माध्यम से 31 मार्च 2021 तक भुगतान हेतु आॅथराइजेशन किया जा सके।
वित्तीय वर्ष 2020-21 में कोषागार नियम-27 के अंतर्गत कराये गये भुगतान का बजट प्राप्त कर समायोजन कोषागार से 25 मार्च 2021 तक कराना सुनिश्चित करें। समायोजन नहीं कराये जाने की दशा में सम्पूर्ण उत्तरदायित्व सम्बन्धित आहरण वितरण अधिकारी का होगा। वित्तीय वर्ष में आहरित ए0सी0बिलों के सापेक्ष डी0सी0 बिल महालेखाकार को प्रेषित करते हुये एक प्रति कोषागार को भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
समस्त आहरण वितरण अधिकारी अपने कार्यालय को आवंटित बजट का मिलान प्राथमिकता के आधार पर 25 मार्च 2021 तक कोषागार से करा लें। बजट मिलान न होने या अन्य किसी त्रुटि के कारण बिल पारण में व्यवधान उत्पन्न होता है, तो कोषागार से संपर्क कर उसका तुरंत निराकरण करा लें।
जिलाधिकारी ने कहा कि 25 मार्च 2021 तक कोषागार में देयक प्रस्तुत न करने पर बजट वापस होता है तो सम्बन्धित आहरण वितरण अधिकारी स्वयं उत्तरदायी होंगे।
————–
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!