Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

जीवनदायनी केन को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने की गौ रक्षा समिति ने की अपील

 

बांदा, 19 सितंबर 2023

जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने प्रेस नोट के माध्यम से अवगत कराया कि बांदा के भूरागढ़ केन घाट पर प्रत्येक मंगलवार को विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के तत्वाधान में आयोजित किया जाता है इसी कड़ी में आज 19 सितंबर दिन मंगलवार को भी बड़े ही श्रद्धा भाव के साथ भक्तो ने जीवनदायनी केन की महाआरती की।
मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने यह भी जानकारी दी कि केन नदी को स्वच्छ रखना बहुत आवश्यक है क्युकी नदी अगर स्वच्छ तथा साफ रहेगी तभी हम सबको अच्छा जल भी प्राप्त होगा और हम इस पावन जल का उपयोग कर पाएंगे तथा नदी के अस्तित्व को बचाना भी एक महत्वपूर्ण बात है जिसके लिए हम सबको मिलकर कार्य करना होगा।
इस दौरान विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने लोगो से अपील की है कि नदी में किसी भी प्रकार की गंदगी न डाले क्युकी सभी लोग इसी तरह से नदी को गंदा करेंगे तो यह पानी दूषित हो जायेगा और हमारे उपयोग लायक नही रहेगा। आगे जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने कहा कि केन नदी में अक्सर ही लोग हवन पूजन आदि का सामान नदी में डालते हैं तथा साथ ही प्लास्टिक की पन्नी आदि भी डालते है जोकि पानी को गंदा और दूषित करने का कार्य करते हैं तथा प्लास्टिक से जलीय जीवों को भी हानि पहुंच सकती है अतः नदी में ये सब कूड़ा, कचरा, पन्नी या अन्य सामग्री न डाले जिससे नदी को दूषित होने से बचाया जा सके।
आगे जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने सभी भक्तगणों से अपील की, कि आपके नदी को स्वच्छ बनाएं और सुंदर बनाएं इसमें कचरा बिल्कुल मत डालें। बांदा शहर का लगभग 60% नगर वासी केन नदी का पानी पीता है आप सभी ही अगर केन नदी को गंदा करेंगे तो आप सभी ही बीमार होंगे कोई अगला बीमार नहीं होगा तो आप सभी से अपील है कि केन नदी पर कूड़ा करकट बिल्कुल मत डालें और सभी अपील करें कि वहां किसी अन्य प्रकार का अवशिष्ट पदार्थ ना डालें।इस दौरान तमाम श्रद्धालुजन लोग उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
रिपोर्ट – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!