Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा लखनऊ

बांदा में बिजली समस्या के अंतर्गत शालिनी पटेल ने ऊर्जा मंत्री से की मुलाकात, जल्द व्यवस्था ठीक करने का मिला आश्वासन

बांदा, 31 जुलाई 2023

आपको बता दे कि जनता दल यूनाइटेड महिला मंच की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी सिंह पटेल ने बांदा की जनता की बिजली की समस्या को देखते हुए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया और उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री से बिजली की समस्या को लेकर अवगत कराया गया जिसके अंतर्गत उन्हे जल्द ही बिजली की व्यवस्था में सुधार किए जाने को लेकर आश्वासन प्राप्त हुआ।
वहीं पत्र/ ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया कि उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड बांदा जिले में किसान 20 जुलाई से लगातार अनशन और धरना प्रदर्शन बिजली की समस्या को लेकर कर रहे हैं, बांदा में धान की रोपाई का कार्य नहीं हो पा रही है क्युकी जो धान की रोपाई हो गई थी वह धान सूख रहा है जिसका कारण है कि बिजली नहीं आ पा रही है जिससे पानी नहीं मिल पा रहा है इसीलिए किसानों की आत्महत्या के केस भी लगातार बढ़ रहे हैं और किसानो का कहना है कि अगर हमारी फसल सुखी और धान रोपाई ना हो पाएगी तो हम आत्महत्या कर लेंगे। आगे अवगत कराया गया कि पहले भी कई किसान आत्महत्या कर चुके हैं।
इस दौरान निवेदन करते हुए कहा गया कि लगातार आत्महत्या कर रहे किसानो को रोकना होगा और बिजली विभाग की बड़ी ही लापरवाही लगातार सामने आ रही है। आगे बताया गया कि किसानों का एकमात्र साधन है कृषि, और बिजली ना मिल पाने के कारण धान की रोपाई ना होने के कारण बहुत सारे किसान सदमे में जी रहे है। इस दौरान निवेदन किया गया कि बांदा जनपद के बबेरू पावर हाउस, मुरवल पावर हाउस, बिसंडा पावर हाउस में बड़े ट्रांसफार्मर जल्द ही लगवाए जाए जिससे बिजली की समस्या से निजात मिल सके और किसान बेफिक्र होकर अपनी खेती का कार्य कर सके। इस दौरान ऊर्जा मंत्री द्वारा जल्द ही संबंधित क्षेत्रों में बड़े ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन दिया गया।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!