Breaking News उत्तर प्रदेश कासगंज

नोडल अधिकारी की उपस्थिति एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 22 जुलाई को जिले में होगा वृह्द वृक्षारोपण कार्यक्रम

 

तैयारियों के सम्बन्ध में जिला वृक्षारोपण समिति की हुई बैठक।

प्रदेश में 33 करोड़ वृक्षारोपण लक्ष्य के सापेक्ष जनपद कासगंज में 27,05,800 पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित’

22 जुलाई को कासगंज मंे 2785 जगहों पर रोपित किये जायेंगे 22,84,785 पौधे तथा 15 अगस्त को लगाये जायेंगे 4,21,015 पौधे।

वन महोत्सव को जन आंदोलन के रूप में मनाया जाएगा’-नोडल अधिकारी

पौधों की जियो टैगिंग अवश्य करायें- नोडल अधिकारी

कासगंज ::- उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनपद कासगंज के लिये नामित नोडल अधिकारी/सचिव वित्त उ0प्र0 शासन शाहिद मंजर अब्बास रिजवी आईएएस की उपस्थिति एवं जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में वृक्षारोपण अभियान-2023 के अन्तर्गत 22 जुलाई, 2023 को जनपद में वन महोत्सव के अंतर्गत वृह्द वृक्षारोपण अभियान चलाया जायेगा। जिसकी तैयारियों के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक आयोजित की गयी।
नोडल अधिकारी श्री रिजवी ने कहा कि वृक्षारोपण अभियान के दौरान लगाये गये शतप्रतिशत पौधों की जियो टैगिंग अवश्य की जाये। पर्यावरण को हराभरा बनाने के लिये पौधों के संरक्षण और देखभाल पर भी पूरा ध्यान दिया जाये, उन्हें जानवरों से भी नष्ट होने से बचाये रखें। जिससे वृक्षारोपण का उद्देश्य पूरा हो सके। स्कूलों में पौधे जरूर लगवायें। बच्चों से पौधों पर निबंध लिखवायें। वृक्षारोपण में व्यापार मण्डल का भी पूरा सहयोग लिया जाये।
बैठक में बताया गया कि जिले में 07 नंदन वन, 19 ग्राम वन, 07 आयुष वन,09 बाल पौध भण्डारा, 06 विरासत वृक्ष चयनित किये गये हैं। बैठक में वृह्द वृक्षारोपण अभियान की समस्त तैयारियों यथा- विभिन्न विभागों द्वारा लक्ष्य के अनुरूप स्थलों का चिन्हांकन, गड्ढा खुदान, विभाग

Crime24hours/बिकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!