Breaking News उत्तर प्रदेश कासगंज

जिलाधिकारी ने गंगा तट पर स्थित ग्राम बरौना पहुंच कर बाढ़ से बचाव के लिये कराये गये कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण

कासगंज ::- जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के साथ तहसील पटियाली क्षेत्र के गंगा किनारे स्थित ग्राम बरौना पहुंच कर गंगा नदी में बढ़ते जलस्तर एवं बाढ़ से बचाव के लिये सिंचाई विभाग द्वारा कराये गये कार्यों का मौके पर स्थलीय निरीक्षण किया, ग्रामवासियों से बातचीत की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने निरीक्षण करते हुये कहा कि गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर पर निरंतर निगाह रखी जाये। बाढ़ चौकियां पूर्णरूप से सक्रिय रहें। प्रतिदिन की नियमित सूचना तत्काल उपलब्ध करायें। गंगा नदी के तटवर्ती सभी ग्रामों में बाढ़ से बचाव के सभी सुरक्षात्मक उपाय कर लिये जायें। कहीं कोई कमियां हैं तो तत्काल दूर करा दें। ग्रामवासियों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। आकस्मिक स्थिति होने पर ग्रामवासियों के लिये आश्रय स्थल, मेेडीकल किट्स, भोजन, पेयजल, पशुओं के लिये चारा, नावों सहित समस्त आवश्यक व्यवस्थायें पूर्ण रखें।
जिलाधिकारी ने बताया कि विगत वर्षों में गंगा नदी में आने वाली बाढ़ और जलभराव से तटवर्ती क्षेत्रों और गांवों में बाढ़ का पानी आ जाने से ग्रामवासियों और प्रशासन को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। इन कठिनाइयों को दूर करने के लिये प्रदेश सरकार द्वारा लगभग साढ़े सात करोड़ रू0 का प्रोजेक्ट स्वीकृत किया गया। जिससे सिंचाई विभाग द्वारा ग्राम बरौना में गंगा के किनारे 19 स्थानों पर स्टड बनाये गये हैं, जिनमें जीओ ट्यूब्स और बैग्स का प्रयोग किया गया है।
अधिशाषी अभियंता सिंचाई अरूण कुमार ने बताया कि तहसील पटियाली के ग्राम बरौना में जियो ट्यूब के 19 स्टड बनाकर ग्राम को बाढ़ से सुरक्षित कर दिया

Crime24hours/बिकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!