Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

गौशालाओं की व्यवस्था से नाखुश गौ रक्षा समिति ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा

 

बांदा 16 मार्च 2023

बांदा जनपद में संचालित गौशालाओं की व्यवस्था तथा गौशालाओं में हो रही घटनाओं के अंतर्गत कार्यवाही सुनिश्चित कराने के संबंध में विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति द्वारा मुख्यमंत्री को संबोधित छः सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर सौंपा गया।

ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया कि आपके (मुख्यमंत्री, उ०प्र०) द्वारा प्रदेश भर में गोवंश को लेकर पहले निर्देशित किया जा चुका है कि गोवंश की रख – रखाव की उचित व्यवस्था तथा खाने – पीने संबंधित सारी व्यवस्थाएं जिम्मेदार अधिकारियों / पदाधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाए।
आपको अवगत कराना है कि बांदा जनपद में गौशालाओं की हालत काफी ज्यादा खराब है और अधिकारियों द्वारा इस विषय पर कोई गंभीर चिंता भी प्रतीत नही होती है, आए दिन गौशालाओं में गोवंश की भोजन – पानी एवं बीमारी से जान जा रही है लेकिन जिले स्तर के अधिकारियों तथा ग्रामपंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता के चलते गोवंश की व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई है।
विगत दिनों बांदा जनपद के ग्राम पंचायत निवाइच की अस्थाई गौशाला में लगभग 10 से 15 गोवंश मृत पाए गए और गोवंश को ट्रैक्टर से घसीटने का मामला भी प्रकाश में आया था लेकिन जिम्मेदार अधिकारी लोग इसको गंभीरता से नहीं लेते है।
विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति बांदा के द्वारा लगातार गौशालाओं में जाकर व्यवस्थाएं देखी जाती हैं तथा उनके रख रखाव , भोजन पानी आदि समस्त विषयों के अंतर्गत उचित व्यवस्था रखने के लिए भी कहा जाता है तथा समय – समय पर समिति के द्वारा आम जनमानस को लगातार जागरूक भी किया जाता है किंतु जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते बांदा जनपद में गौशालाओं की व्यवस्थाएं काफी खराब है अतः इसके अंतर्गत विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति बांदा मांग करती है कि –

1 – गौशालाओं की व्यवस्थाएं जल्द से जल्द ठीक कराई जाए।
2 – अन्ना गोवंशो को संरक्षित करने का तथा उनके रख – रखाव का विशेष ध्यान दिया जाए।
3 – विगत दिनों जितने भी मामले गोवंशो पर अत्याचार और भूख से दम तोड़ने के आए हैं उन पर कार्यवाही की जाए।
4 – जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता को ध्यान में रखते हुए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही की जाए।
5 – गोवंशो को चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए तथा समय – समय पर गोवंशो की जांच की जाए।
6 – भविष्य में जिम्मेदारों द्वारा गलतियां न दोहराई जाए इसके लिए समस्त अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देशित किया जाए।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!