Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

प्रसिद्ध पत्रकार व मार्क्सवादी चिंतक कामरेड रमेश चौहान का 47 वां स्मृति दिवस बड़े धूमधाम के साथ सम्पन्न

 

खागा / फतेहपुर ::- प्रसिद्ध पत्रकार व मार्क्सवादी चिंतक रमेश चौहान का 47 वां स्मृति दिवस बड़े धूमधाम के साथ रमेश कल्याणकारी विद्यालय परिसर में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राष्ट्रीय कंट्रोल कमीशन के सदस्य मोतीलाल के नेतृत्व में विचार गोष्ठी के कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के प्रबन्धक राम अवतार सिंह व संचालन उपाध्यक्ष फूलचंद्र पाल ने किया।
खागा कस्बे के रमेश कल्याणकारी विद्यालय परिसर में प्रसिद्ध पत्रकार व मार्क्सवादी चिंतक रमेश चौहान का 47 वां स्मृति दिवस मनाते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राष्ट्रीय कंट्रोल कमीशन के सदस्य मोतीलाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा है कि रमेश चौहान का जीवन बहुत ही सादगी पूर्ण था। और इन्होंने कहा कि पत्रकारिता व मार्क्सवादी राजनीति के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान दिया है।आम जनता की बात कर को लिखने के लिए उन्होंने अपना खुद का एक अखबार निकाला। और रमेश कल्याणकारी विद्यालय की स्थापना भी उन्होंने गरीबों के बच्चों को पढ़ने के लिए स्थापित किया।तथा इन्होंने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि कामरेड रमेश चौहान द्वारा शिक्षा, पत्रकारिता और राजनीति के क्षेत्र में किए गए कामों को आगे बढ़ाया जाए।वही प्रबन्धक राम अवतार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि उनसे काफी प्रेरणा मिलती है। और यह कुम्भीपुर गांव के निवासी थे।अपनी सारी सम्पत्ति विद्यालय और जनहित में लगा दिया। ज़िंदगी भर अविवाहित रहे।
इस मौके पर बृजमोहन लाल मुंशी,सियाराम मौर्य, भाकपा राज्य परिषद सदस्य रमेशचंद्र ,सह सचिव रामप्रकाश, छोटेलाल, प्रधानाचार्य सुमेर सिंह, उदय पाल गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!