देवरिया सलेमपुर

जी एम एकेडमी में इंटर स्कूल कंपटीशन का हुआ सफल आयोजन

जी एम एकेडमी में सांस्कृतिक एवं खेल प्रतियोगिता का हुआ रोमांचक मुकाबला

सलेमपुर। नगर के जी एम एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हब ऑफ लर्निंग के क्रम में इंटर स्कूल कंपटीशन के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।
सर्वप्रथम जी एम एकेडमी के छात्र छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, उसके बाद रेनबो एकेडमी के बच्चो द्वारा सरस्वती अष्टक पर सुंदर प्रस्तुति हुई। इसी क्रम में उपस्थित सभी विद्यालयों के बच्चो ने एक एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
इसके पश्चात खेल प्रतियोगिता शुरू शुरू हुईं, जिसमे पहली वालीबाल प्रतियोगिता जी एम एकेडमी सलेमपुर और कैंब्रिज इंटरनेशनल मइल तथा दूसरी वालीबाल प्रतियोगिता पुनः जी एम एकेडमी और इस्टर्न कैंब्रिज महुवाबरी के बीच खेला गया। इन दोनो में जी एम एकेडमी की टीम विजयी रही। खो खो प्रतियोगिता जी एम एकेडमी और इस्टर्न कैंब्रिज के बीच खेला गया, जिसमें जी एम एकेडमी की टीम विजयी रही। इसी बीच कबड्डी प्रतियोगिता भी चलती, रही जिसमे सेंट जेवियर्स स्कूल भाटपार रानी और कैंब्रिज इंटरनेशनल मइल में कैंब्रिज इंटरनेशनल विजयी रहा। कबड्डी प्रतियोगिता के ही अगले चरण में बालक वर्ग में जी एम एकेडमी और रेनबो एकेडमी भागलपुर में जी एम एकेडमी की टीम विजयी रही। इसी प्रकार बालिका वर्ग में जी एम एकेडमी और रघुकुल एकेडमी प्रतापपुर में जी एम एकेडमी की टीम विजयी रही। एस वी इंटरनेशनल मझौली राज और इस्टर्न कैंब्रिज महुवाबरी में ईस्टर्न कैंब्रिज विजयी रहा।
कार्यक्रम में सेंट जेवियर्स भाटपार रानी के उप प्रधानाचार्य राकेश मिश्र ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी विद्यालयों को एक स्टेज पर लाकर एक अच्छा प्लेटफार्म देकर जी एम एकेडमी ने बहुत ही सराहनीय काम किया है। जी एम एकेडमी के उप प्रधानाचार्य मोहन द्विवेदी ने बताया कि सीबीएसई द्वारा दिए गए गाइडलाइन को फॉलो करते हुए हमने हब ऑफ लर्निंग के क्रम में इस इंटर कल्चरल एंड स्पोर्ट्स कंपटीशन का कार्यक्रम रखा है, जिसमे हम सभी एक दूसरे से सीखने का आदान प्रदान करते हैं। जी एम एकेडमी की प्रधानाचार्या डॉ. सम्भावना मिश्रा ने आज के इस सफल कार्यक्रम पर सबको धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सबके प्रति आभार जताया। विद्यालय के प्रबंधक डॉ. श्री प्रकाश मिश्र ने सभी प्रतिभागी छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल से हमारा शारीरिक और मानसिक विकास होता है। इन बच्चों में अपार ऊर्जा है। यही बच्चे आने वाले समय में परिवार, समाज और राष्ट्र का नाम रौशन करेंगे। आगे डॉ मिश्र में कहा कि इन सभी बच्चों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र एवं उनका मेडल संबंधित विद्यालयों को भेज दिया जाएगा।
उपस्थित सभी बच्चों को ऊर्जा बनाए रखने के लिए बीच बीच में एनर्जी ड्रिंक और फ्रूट्स दिए गए।
इस मौके पर सभी विद्यालयों के प्रतिनिधि के रूप में उनके अध्यापक अध्यापिकाएं उपाथित थे। जी एम एकेडमी के सभी स्टाफ नियमित रूप से अपनी सेवा देते रहे।
स्पोर्ट्स टीचर के रूप में विभूषिका द्विवेदी एवं राकेश मिश्र के अलावा आशुतोष तिवारी, के एन पांडेय, डी. मिश्र, ज्ञानेंद्र मिश्र,विकास विश्वकर्मा, संदीप कुमार, प्रभात मिश्र, पी एच मिश्र, पुरंजय कुशवाहा आदि का योगदान सराहनीय रहा।
कार्यक्रम का सफल संचालन जी एम एकेडमी के टीजीटी सुनील कुमार गुप्ता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!