Breaking News उत्तर प्रदेश कुशीनगर राज्य

परिषदीय स्कूल में मिली 52 पेटी शराब, प्रधानाध्यापिका सस्पेंड

कुशीनगर। शिक्षा मन्दिर में शराब। चिहुकिये मत। खबर पक्की है। यूपी के कुशीनगर के एक शिक्षा मन्दिर में 52 पेटी शराब पकड़ी गई। इस मामले में स्कूल की प्रधानाध्यापिका सस्पेंड कर दी गयी। पुलिस ने शराब बरामद कर जांच शुरू कर दी है।

कुशीनगर जिले में तमकुहीराज थाना क्षेत्र है, जहां मोहन बसडिला गांव में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय के रसोईया कमरे में 52 पेटी अंग्रेजी शराब मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जानकारी के मुताबिक विद्यालय में लंच के समय बच्चे खेलते खेलते रसोईया कमरे के खिड़की के पास गए तो वहां रसोई में कार्टून देख दंग रह गए। इसकी सूचना आकर विद्यालय के प्रधानाध्यापिका को दी, जिसके बाद विद्यालय के प्रधानाध्यापिका ने रसोई की खिड़की से जाकर देखा तो उसमें अंग्रेजी शराब की कई पेटी नजर आई। प्रधानाध्यापिका ने इसकी सूचना स्थानीय ग्राम प्रधान और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रधान से रसोई के कमरे की चाबी मांग कर देखा तो उसमें अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप नजर आई। पुलिस ने एक के बाद एक कुल 52 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किया। विद्यालय में मौजूद अध्यापक और ग्राम प्रधान से पूछताछ शुरू की गई। पूछताछ के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापिका ने बताया कि पुरानी रसोई कमरे की चाबी स्थानीय ग्राम प्रधान के पास थी। वह स्कूल में बाउंड्री वाल कराने के लिए चाबी अपने पास रखते थे।

अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंच कर आबकारी विभाग के टीम ने जांच की। शराब की बोतल पर लगे बार कोड को स्कैन किया गया तो वह दाहुगंज में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान की बताई जा रही है। मामला बेहद गंभीर है, जिसका जांच बारीकी से की जा रही है। जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा जो भी इसमें दोषी होगा उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि विद्यालय के रसोईया कमरे में 52 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। विद्यालय के प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!