Breaking News इलाहाबाद उत्तर प्रदेश

सांसद फूलपुर ने तीन दिवसीय वोकल फार लोकल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

 

 प्रयागराज ::-  एक जनपद एक उत्पाद के हस्तशिल्पियों/उद्यमियों के उत्पादो को स्थानी स्तर पर व्यापक प्रचार/प्रसार कराने हेतु तीन दिवसीय वोकल फार लोकल के अन्तर्गत कमला भवन जार्जटाउन में आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन शुक्रवार को सांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल द्वारा फीता काटकर/दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्रदर्शनी में 25 स्टालो पर जनपद स्तरीय उत्कृष्ट उत्पाद/हस्तशिल्प की तथा जनपद मी
मिरजापुर का कालीन तथा जनपद सिद्धार्थनगर का काला नमक चावल विशेष आकर्षण का केन्द्र रहा है। उद्घाटन समारोह में भाजपा के महानगर अध्यक्ष गणेश केशरवानी, यमुनापार अध्यक्ष विभव नाथ भारती तथा गंगापार अध्यक्ष अश्वनी द्विवेदी, अमर नाथ यादव, चन्द्रिका पटेल,सांसद मीडिया प्रभारी उमेश तिवारी तथा जनपद के औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी स्थानीय गणमान्य उद्यमी तथा प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे। सांसद ने उद्यमियों की हौसला आफजाई करते हुए कहा कि प्रदर्शनी से अपने जनपद के उत्पादों का प्रचार-प्रसार होगा और छोटे उद्यमियों को प्रोत्साहन मिलेगा, जिससे वे अत्यधिक उत्पादन कर अन्य लोगो को रोजगार देने का कार्य करेंगे। प्रचार-प्रसार से इन स्थानीय उत्पादों का उपयोग बढ़े और इनके उत्पादन से जुड़े लोग आत्मनिर्भर बने। सांसद ने उद्यमियों का उत्साहवर्धन करते हुये स्थानीय लोगो से उनके उत्पाद खरीदने हेतु अपील की, जिससे योजनान्तर्गत और भी उद्यमी उद्यम स्थापना के लिए इच्छुक हो सके।

प्रदर्शनी में आगंतुकों का स्वागत प्रदर्शनी के आयोजक लालजीत सिंह, संयुक्त आयुक्त उद्योग प्रयागराज द्वारा किया गया। प्रदर्शनी के आयोजन में अमित शुक्ला सहायक प्रबन्धक, जयश्री, अजय कुमार शर्मा पंकज मौर्या, विकास पाण्डेय, जितेन्द्र शुक्ला, मंजुल द्विवेदी, कनि0सहायक, मो0 अनस सिद्दीकी द्वारा किया गया। उद्घाटन समारोह का संचालन हैदर रजा सहायक प्रबन्धक द्वारा किया गया। प्रदर्शनी उद्घाटन समारोह में लगभग हजार की संख्या में लोग मौजूद रहे व लालजीत सिंह संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा अपने समापन सम्बोधन में एक जनपद एक उत्पाद योजना के अन्तर्गत प्रदान की गई।

Crime24hours/संवाददाता रवि पटवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!