Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

शंखनाद के साथ हुई मां केन जल की महाआरती

 

बांदा , 30 अगस्त 2022

हर मंगलवार की भांति विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के अगुवाई में मंगलवार को केन आरती का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमे बड़ी संख्या में महिलाएं, स्थानीय लोगो और समिति के पदाधिकारी व सदस्यो ने आस्था के साथ केन की आरती उतारी।
उक्त आशय की जानकारी समिति के वरिष्ठ जिला प्रवक्ता श्री भरत बाबू गुप्ता ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अवगत कराया ।
आगे प्रवक्ता श्री गुप्ता ने अवगत कराया कि गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष श्री महेश कुमार प्रजापति ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूजन सामग्री और मिट्टी के दीपकों का विसर्जन तालाबों , कुओं, व नदियों में न करें बल्कि आटे के दिए जलाकर प्रवाहित करें ताकि जलीय जीवों का पोषण हो।
आगे जिला प्रमुख ने यमुना , बेतवा व केन नदियों में आई बाढ़ तटवर्ती ग्रामीण इलाको में बाढ़ का पानी भर जाने से उन लोगो को अपने अपने घरों को छोड़ना पड़ा श्रद्धालुओं व जनमानस से अपील करते हुए कहा कि वह अपने स्तर से बाढ़ पीड़ितों की मदद अवस्य करें और संकट के समय में आगे आकर मानवता की मिशाल पेश करें। इसी क्रम में जिला प्रवक्ता श्री गुप्ता ने लोगो से अपील की कि बच्चो के साथ व मछली शिकार खेलने वालों से बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों को देखने व बढ़ते जल स्तर में शिकार न खेले, अपने घरों में सुरक्षित रहें। ताकि अन्य किसी प्रकार की कोई समस्या न हो सके। बल्कि बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों की व प्रशासन की इस संकट के वक्त सहायता जरूर करें। अंत में मौजूद श्रद्धालुओं ने जल संचयन और प्राकृतिक जल श्रोतो में गंदगी न फेकने की जल अपने अपने हाथ में लेकर शपथ ली । इस दौरान भारी संख्या में लोग आदि मौजूद रहे। इस मंगलवार की महाआरती का संचालन जिला मीडिया प्रभारी श्री मितेश कुमार ने और आभार जिला प्रचार मंत्री रजनीश कुमार ने प्रकट किया। तत्पश्चात लाई , मीठी लाईची दाने व गरी का प्रशाद वितरण हुआ। उपस्थित श्रद्धालु लोगो ने जय श्री राम व गंगा मैया की जयकारा लगाया अपने अपने घरों के लिए प्रणाम करके रवाना हुए।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!