फतेहपुर

आजादी का अमृत महोत्सव अभियानन्तर्गत “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के तहत बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित गांधी मैदान से हर घर तिरंगा

फतेहपुर

आजादी का अमृत महोत्सव अभियानन्तर्गत *हर घर तिरंगा* कार्यक्रम के तहत आज बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित गांधी मैदान से “हर घर तिरंगा” रैली को जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली कलेक्ट्रेट से पटेल नगर चौराहा, पत्थर कटा चौराहा, बुलेट चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट में समाप्त हुई । रैली में युवा कल्याण विभाग के पीआरडी जवान, युवक/महिला मंगल दल के सदस्य, खिलाड़ी, नेहरू युवा के सदस्य एवं एनसीसी के बच्चे भी सम्मिलित रहे ।


इसके उपरांत गांधी मैदान में नगर पालिका परिषद के सौजन्य में जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति द्वारा तिरंगा झंडा वितरण किया गया । उन्होंने कहा कि हर वर्ग, एनजीओ, सरकारी/अर्धसरकारी विभाग उत्साहपूर्वक हर घर तिरंगा कार्यक्रम की तैयारी की है, भारतवासियों के लिए बहुत इमोशनल एवं खुशी का क्षण है। 75 वर्ष आजादी के देश ने अच्छे से बिताए है जिसमे बहुत उत्तर-चढ़ाव के बाद आज भारत का नाम विश्व मे जाना जाता है और हर क्षेत्र में देश ने अपना परचम लहराया है। उन्होंने कहा कि 75 वर्ष में हमारे देश के महान लोगो ने स्वतंत्रता दिलाने के लिए कुर्बानी दी है उन्हें याद भी करेंगे, के लिए छोटे बच्चे से लेकर बड़े बुजुर्गों ने बहुत अच्छे से पूरे जनपद में खुशी व उल्लास के साथ पर्व मनाया जा रहा है । “हर घर तिरंगा” अभियान के अन्तर्गत वेबसाइट https://www.harghartiranga.com पर जाकर अपनी सेल्फी फ़ोटो अपलोड करते हुए सेल्फी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करें, साथ ही अपने घरो एवं कार्यालय में तिरंगा फहराकर उसको उपरोक्त वेबसाइट में जाकर “PIN A FLAG” आप्शन से अपना प्रमाण पत्र भी प्राप्त करे ।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री सत्य प्रकाश, जिला क्रीड़ा अधिकारी, जिला युवा कल्याण अधिकारी, ईओ नगर पालिका परिषद सदर एवं क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी सहित सम्बन्धित उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!