Leaderboard Ad

एसडीएम सीओ ने किया बूथों का निरीक्षण दी नसीहत निडर होकर अधिक से अधिक करें मतदान

0

Crime24hours/पत्रकार अरुण कुमार केशकर

खागा/फतेहपुर,14 मार्च। जिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी खागा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई संवेदनशील गांवों में जाकर न केवल बूथों का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं की जानकारी ली बल्कि जनता से रूबरू होते हुए अधिक से अधिक मतदान करने की भी गुजारिश की। साथ ही, उन्होंने कई नसीहतें भी दीं।लोगों से हाथ उठवाकर मतदान में हिस्सा लेने का संकल्प दिलाया गया।
उप जिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी राम प्रकाश ने हुसैनगंज विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील गांव मोहलिया, मंगरी मऊ एवं पट्टी शाह में स्थित मतदान स्थलों का निरीक्षण करते हुए उपस्थित बीएलओ कर्मियों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने गांव में जाकर लोगों से बातचीत की और अधिक से अधिक मतदान करने का संकल्प दिलाया।
दोनों अधिकारी सबसे पहले मोहलिया गांव गए जहां उन्होंने प्राथमिक विद्यालय में स्थापित मतदेय स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।इस मतदेय स्थल पर बिजली की व्यवस्था नहीं होने की बात बीएलओ ने बताई।उप जिलाधिकारी एवं सीओ ने परिसर में स्थित जूनियर हाई स्कूल भी गए जहां बच्चों के मनाए जा रहे जन्म दिवस समारोह में भाग लिया।उन्होंने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए सभी बच्चों को कलम भेंट की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।बच्चों ने केक खिलाकर दोनों अधिकारियों का आशीर्वाद प्राप्त किया। प्रिंसिपल शाहीन तबस्सुम,शिक्षक शिवशरण बंधु,कुलदीप कुमार, शिवेंद्र मिश्र, शिव लखन साहू, दीपक कुमार,बीएलओ वीर सिंह आदि ने दोनों अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।
एसडीएम एवं सीओ मोहलिया गांव के अंदर जाकर शेर अली,नफीस अहमद आदि तमाम लोगों से रूबरू हुए।उन्होंने कहा कि आप लोग अधिक से अधिक मतदान का प्रयोग करें और अगर किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो स्थानीय थाने सहित तहसील प्रशासन को अवश्य अवगत कराएं। दोनों अधिकारियों ने मंगरेमऊ और पट्टीशाह जाकर भी लोगों से बातचीत की और कहा कि किसी से डरने की जरूरत नहीं है।आप लोग अपनी मर्जी के अनुसार अधिक से अधिक मतदान करें।दोनों अधिकारियों ने लोगों से गांव की वस्तुस्थिति की जानकारी ली और पूछा कि मतदान के दिन किसी भी प्रकार का कोई दबाव तो नहीं डाला जाता है तो लोगों ने बताया कि ऐसी कोई स्थिति नहीं है।हम लोग स्वतंत्र होकर मतदान करते हैं।
तीनों गांव में अधिकारियों ने कहा कि अगर कोई वोट के बदले पैसा बांट रहा हो या अनुचित सामग्री का प्रयोग कर रहा हो तो तत्काल सूचना दी जाए। पुलिस और प्रशासन ने गांव में लगे कुछ पोस्टरों को भी हटाया और लोगों से मतदान शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने में पुलिस-प्रशासन के साथ सहयोग करने की गुजारिश की।उप जिला अधिकारी श्री कश्यप ने कहा कि मतदान को प्रभावित करने वाले किसी भी अराजकतत्व के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।आप लोग गुप्त सूचना भी दे सकते हैं। अधिक से अधिक मतदान अठारह साल और उससे अधिक के उम्र के सभी लोगों की जिम्मेदारी है।
दोनों अधिकारियों ने कहा कि इस लोकतांत्रिक उत्सव में आप लोग बढ़-चढ़कर भाग लें और बिना किसी प्रलोभन के मताधिकार का प्रयोग करें। अगर कोई प्रत्याशी या उसका समर्थक प्रलोभन अथवा डराने-धमकाने की कोशिश करे तो आप लोग पुलिस एवं प्रशासन अथवा सौ नंबर को तत्काल सूचना दें।मतदान आपका मौलिक अधिकार है और लोकतंत्र को मजबूत बनाने का आधार भी है इसलिए निर्धारित उम्र के सभी मतदाता मतदेय स्थल पर जाकर अपने मत का प्रयोग करें। पुलिस प्रशासन चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुसार सारी व्यवस्थाएं करने में सक्षम है मताधिकार के प्रयोग में किसी भी तरह की बाधा नहीं आने दी जाएगी।

Spread the love
Share.

About Author

Leave A Reply