Leaderboard Ad

गर्भवती महिला को जमीन पर लिटा नर्स ने लिया ब्लड का सैंपल

0

आईएसओ मान्यता प्राप्त आरा सदर अस्पताल का विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है। मंगलवार को सदर अस्पताल से फिर एक बड़ी लापरवाही की खबर सामने आयी है। इस दौरान एक गर्भवती महिला को जमीन पर लिटाकर ब्लड सैंपल लिये जाने की बात सामने आयी है। वहीं स्ट्रेचर नहीं मिलने के कारण एक मरीज को काफी देर तक जमीन पर पड़े रहने की खबर भी आयी है।

बताया जाता है कि सिकरौल निवासी मीरा देवी का प्रसव होना था। इसके लिए उनके परिजन सुबह चार बजे ही आरा सदर अस्पताल लेकर आये थे। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर के बदले नर्स ही जांच कर रही हैं। किसी तरह की सुविधा भी नहीं दी गयी। कोई भी यहां उचित इलाज नहीं करता है। यहां कोई सुविधा नहीं है। सिर्फ अस्पताल में यहां जाओ, वहां जाओ कह कर दौड़ाया जा रहा है। अल्ट्रासाउंड से लेकर ब्लड जांच तक बाहर से कराने को कहा गया। बाद में ठंड के बावजूद जमीन पर लिटाकर ब्लड का सैंपल लिया गया। 

इसी तरह ओपीडी के बाहर एक बुजुर्ग मरीज को स्ट्रेचर नहीं मिला। इस कारण वह काफी देर तक ओपीडी के बाहर जमीन पर पड़ा रहा। काफी देर बाद परिजन रिक्शे से उसे इमरजेंसी वार्ड तक ले गये। हालंकि इस संबंध में अस्पताल प्रशासन का स्पष्ट तौर पर कहना है कि स्ट्रेचर की कमी नहीं है। वहीं इस संबंध में हॉस्पिटल मैनेजर मनोज कुमार ने बताया कि मामलों की जांच करायी जायेगी। आरोपों की पुष्टि होने पर दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों को लिखा जायेगा।

Spread the love
Share.

About Author

Leave A Reply